पूरे परिवार के साथ कार में घूमने के लिए करना होगा इंतजार, क्योंकि Hyundai ने इस SUV की लॉन्चिंग टाली

Hyundai Alcazar की लॉन्चिंग टाली गई.

Hyundai Alcazar की लॉन्चिंग टाली गई.

Hyundai ने अपनी 7 सीटर एसयूवी Alcazar की लॉन्चिंग टाल दी हैं. बता दें हुंडई इस एसयूवी को पहले 29 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही थी. लेकिन देश में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से कंपनी ने इस एसयूवी की लॉन्चिंग टाल दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप पूरे परिवार के साथ एक कार में घूमने का सपना देख बैठे थे. तो आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार और करना होगा. क्योंकि Hyundai ने अपनी 7 सीटर एसयूवी Alcazar की लॉन्चिंग टाल दी हैं. बता दें हुंडई इस एसयूवी को पहले 29 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही थी. लेकिन देश में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से कंपनी ने इस एसयूवी की लॉन्चिंग टाल दी हैं. आपको बता दें Hyundai Alcazar क्रेटा अपडेट वेरिएंट हैं. जिसमें कंपनी ने 2,760mm का व्हील बेस दिया हैं.

Hyundai Alcazar का डिज़ाइन - कंपनी ने इसमें 2,760mm लंबा व्हीलबेस दिया है, जिस से केबिन के भीतर तीसरी रो की सीटिंग के लिए भी बेहतर स्पेस मिल सके.कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं.इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेललाइट्स दी हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते अस्पतालों की मदद करने के लिए Anand Mahindra ने निकाला ये शानदार आइडिया

Hundai Alcazar का इंटीरियर - yकंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर को खास बनाने के लिए इसमें ऑटो कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी, पैनोरामिक सनरूफ, ISOFIX सीट माउंट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके इंटीरियर में ड्सूल टोन कलर स्कीम दिया गया है और इसके कैप्टन सीट वर्जन में यूनिक सेंट्रल आर्मरेस्ट, कप होल्डर और एक्स्ट्रा स्पेस भी दिया गया है.
यह भी पढ़ें: इनोवेटिव: मारुति 800 को मॉडिफाइड कर बना दिया जिप्सी, देखें तस्वीरें

Hyundai Alcazar का इंजन - कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है.इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 115 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 159 hp की पावर और 192 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.इसके दोनों इंजन वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है.

अभी इसकी कीमत से जुडी जानकारी साफ़ नहीं है पर ये बाजार में मौजूदा मॉडल क्रेटा से महंगी होगी.बाजार में इस एसयूवी की टक्कर TATA SAFARI और MG HECTOR PLUS जैसे मॉडल्स से हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज