Hero Motocorp: आज रचेगी इतिहास, 10 करोड़ टू-व्हीलर के प्रोडक्सन का बनेगा रिकॉर्ड, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

हीरो मोटोकॉर्प आज इतिहास रचने जा रहा है. (फोटा सौजन्य से हीरो मोटोकॉर्प)

हीरो मोटोकॉर्प आज इतिहास रचने जा रहा है. (फोटा सौजन्य से हीरो मोटोकॉर्प)

Hear Motocorp 100 Million Production Record: यदि आप हीरो मोटोकॉर्प की सभी 100 मिलियन बाइक्स को लाइन से एक साथ खड़ा कर देंगे. तो ये सभी बाइक्स पृथ्वी (Earth ) के 5 चक्कर पूरे कर सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प आज इतिहास रचने जा रही है. कंपनी आज 100 मिलियन बाइक के प्रोडक्सन को पूरा करने वाली है. जिसके लिए हीरो मोटोकॉर्प ने ऑफिशिल कार्यक्रम की घोषणा की है और और इस कार्यक्रम को देखने के लिए एक वेबसाइट का लिंक शेयर किया है. आइए जानते है हीरो मोटोकॉर्प ने देश में कैसे शुरुआत की और अपनी बाइक्स के किन मॉडल की बदौलत हीरो मोटोकॉर्प 21 जनवरी को इतिहास रचने वाली है. आइए जानते है इसके बारे में...

पृथ्वी के 5 चक्कर पूरे कर सकती है 100 मिलियन बाइक्स- हीरो मोटोकॉर्प के दावे के अनुसार यदि आप हीरो मोटोकॉर्प की सभी 100 मिलियन बाइक्स को लाइन से एक साथ खड़ा कर देंगे. तो ये सभी बाइक्स पृथ्वी के 5 चक्कर पूरे कर सकती है.

यह भी पढ़ें: TVS Apache RTR 200 4V बाइक में कंपनी ने किए कई अपडेट, यहां देखें सभी बदलाव

Australia और New Zealand की जनसंख्या से 3 गुना ज्यादा है हीरो बाइक्स- आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स की संख्या न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया जैसे देशों की जनसंख्या से तीन गुना ज्यादा हो चुकी है. आपको बता दें इस समय न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया की कुल जनसंख्या 29.9 मिलियन है जो कि हीरो मोटोकॉर्प की कुल बाइक्स की एक तिहाई है.
यह भी पढ़ें: होंडा की H’Ness CB350 बाइक ने जीता "Bike of the Year" अवॉर्ड, जानें सबकुछ

13,515 दिन पहले शुरू हुई थी Hero Motocorp- हीरो मोटोकॉर्प की शुरुआत 19 जनवरी 1984 को हुई थी. ठीक आज से 13,515 दिन पहले देश में हीरो मोटोकॉर्प की पहली बाइक देश में बनी थी. तब इस कंपनी का नाम देश में हीरो होंडा था. हीरो मोटोकॉर्प में उस समय जापान की कंपनी होंडा मोटर्स की भी हिस्सेदारी थी. लेकिन हीरो मोटोकॉर्प ने दिसंबर 2010 में होंडा मोटर से पूरी 26 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली.

Hero Motocorp के कुल मॉडल- हीरो मोटोकॉर्प के टू-व्हीलर में बाइक्स और स्कूटर के कुल 15 मॉडल इस समय देशभर के डिलर के पास बिक्री के लिए उपलब्ध है. इन्हीं मॉडल की बदौलत हीरो मोटोकॉर्प आज इतिहास रचने वाली है. आप इस कार्यक्रम को दोपहर 1.30 बजे   100million.heromotocorp.com वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज