होम /न्यूज /ऑटो /Brezza या Vitara नहीं, ये हैं Maruti की 3 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, हजारों लोग घर ले गए गाड़ियां

Brezza या Vitara नहीं, ये हैं Maruti की 3 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, हजारों लोग घर ले गए गाड़ियां

इस लिस्ट में तीनों कार पॉपुलर हैचबैक हैं. (News18.com)

इस लिस्ट में तीनों कार पॉपुलर हैचबैक हैं. (News18.com)

पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बलेनो प्रीमियम हैचबैक थी. दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी की एंट्री ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पॉपुलर हैचबैक कार वैगन आर टॉप थ्री में शामिल नहीं हो पाई है.
बेस्ट सेलिंग कारों में निर्माता की एंट्री-लेवल पेशकश ऑल्टो शामिल है.
10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से 7 मारुति सुजुकी के मॉडल हैं.

नई दिल्ली. हमेशा की तरह पिछले महीने यानी नवंबर 2022 में भी मारुति सुजुकी टॉप 10 बिकने वाली कारों की लिस्ट में 7 पोजीशन हासिल करने में कामयाब रही है. दिलचस्प है बात यह है कि टॉप 3 बेस्ट सेलिंग मारुति सुजुकी कारों में कार निर्माता की एंट्री-लेवल पेशकश ऑल्टो शामिल है, हालांकि, लंबे वक्त बाद ऐसा हुआ है कि कंपनी की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार वैगन आर टॉप थ्री में शामिल नहीं हो पाई है.

अगर आप भी मारुति की नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां पहले नवंबर 2022 में 3 सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी की कारों के बारे में जान लीजिए. साथ ही उनकी बिक्री के आंकड़े देखते हैं कि इन कारों की बिक्री में कितना इजाफा हुआ है.

ये भी पढ़ें- ₹10 लाख से कम में आने वाली 5 SUVs, खरीदने से पहले से देख लीजिए ये लिस्ट

Maruti Suzuki Swift
नवंबर 2022 में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक थी. इस कार की कल 15,153 यूनिट की बिक्री हुई. पिछले साल इसी समय के दौरान मारुति सुजुकी ने लोकप्रिय हैचबैक की 14,568 यूनिट्स बेची थीं, जिससे Swift को 4 प्रतिशत YoY वृद्धि दर्ज करने में मदद मिली. मारुति सुजुकी स्विफ्ट को एक स्टैंडर्ड 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और एक मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है. मारुति सुजुकी स्विफ्ट को सीएनजी मॉडल में बेचा जाता है.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

Maruti Suzuki Alto
नवंबर 2022 में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी की एंट्री-लेवल कार ऑल्टो है. पिछले महीने मारुति सुजुकी ने नवंबर 2021 में बेची गई 13,812 इकाइयों की तुलना में ऑल्टो की 15,663 इकाइयां बेची, जिसमें 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. Maruti Suzuki Alto को 800cc पेट्रोल इंजन या 1.0-लीटर K-Series इंजन के साथ बेचा जाता है, जिसे Alto K10 कहा जाता है., जिसमें हाल ही में एक बड़ा अपडेट देखा गया. ऑल्टो सीएनजी फॉर्म में भी उपलब्ध है.

Maruti Suzuki Baleno
नवंबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी और पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बलेनो प्रीमियम हैचबैक थी. मारुति सुजुकी ने पिछले महीने बलेनो की 20,945 इकाइयां बेची, जिसमें 111 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. इसकी तुलना में नवंबर 2021 में बलेनो की 9,931 यूनिट्स की बिक्री हुई. मारुति सुजुकी बलेनो के अपडेट मॉडल को साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. यह कार कई एडवांस फीचर्स और सीएनजी मॉडल के साथ भी आती है.

Tags: Auto News, Automobile, Maruti Alto 800, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें