5 लाख में खरीदें Maruti-Hyundai और इन ब्रांड की ये 5 कारें, बढ़िया माइलेज के साथ कीमत भी किफायती

5 लाख में खरीदें Maruti-Hyundai और इन ब्रांड की ये 5 कारें, बढ़िया माइलेज के साथ कीमत भी किफायती
5 लाख में खरीदें Maruti-Hyundai और दूसरे ब्रांड की कारें, देंगी बढ़िया माइलेज

अगर आप भी एक सस्ती और बेहतर माइलेज वाली कार खरीदना चाहते हैं, तो मार्केट में ऐसे कई विकल्प मौजूद हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 लाख रुपये की कीमत में मौजद टॉप 5 कारों के बारे में :

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन के बाद अब सरकार लॉकडाउन कही हद तक खोल दिया है. सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में कुछ छूट दे दी है. जिसके चलते लोग अपने कामकाज पर वापस लौट रहे हैं. लोगों ने ऑफिस जाना शुरू कर दिया है. कारोने से बचने के लिए लोग गाड़ी खरीदने के मूड में दिख रहे हैं. अगर आप भी एक सस्ती और बेहतर माइलेज वाली कार खरीदना चाहते हैं, तो मार्केट में ऐसे कई विकल्प मौजूद हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 लाख रुपये की कीमत में मौजद टॉप 5 कारों के बारे में :

Maruti S-Presso
मारुति एस-प्रेसो की कीमत 3.69 लाख रुपये से 4.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी है. S-Presso में BS6 कंम्पलाइंट 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 68PS की पावर और 90Nm का टार्क जेनरेट करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है. माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 21.7 kmpl का माइलेज देती है.

ये भी पढ़ें:- 70 हजार रुपए के बजट में खरीदें ये 5 शानदार बाइक, जानें फीचर्स
Maruti Ignis


देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इस साल के ऑटो एक्सपो में IGNIS फेसलिफ्ट का पेश किया था. जिसकी कीमत 4.89 लाख रुपये से लेकर 7.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली तक रखी गई हैं. इग्निस में बीएस6 1.2लीटर 4-सिलेंडर K12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 113Nm टॉर्क के साथ 83bhp की पावर प्रदान करता है. कंपनी का दावा है कि यह कार 20.89kmpl का माइलेज देने में सक्षम हैं.

Renault Kwid
इस कार की कीमत 2.92 लाख रुपये से लेकर 5.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक तय की गई है. Renault Kwid भारत में पांच वेरिएंट्स स्टैंडर्ड, RXE, RXL, RXT, और क्लाइंबर में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है. Kwid दो BS6-compliant पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आती है जिसमें एक 0.8-लीटर और 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है. रेनो की यह कार छोटे 0.8-लीटर इंजन के लिए 22.7kmpl का माइलेज और 1.0-लीटर मोटर के साथ 21.7kmpl का माइलेज देती है.

Hyundai Santro
हुंडई बीएस6 सैंट्रो की कीमत 4.57 लाख रुपये से लेकर 5.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई हैं. हुंडई सैंट्रो में 1.1-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 69PS की अधिकतम पावर और 99Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. बता दें, इस कार के बीएस6 वर्जन के माइलेज को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अगर इसके पूराने बीएस4 मॉडल की बात करें तो वह मैनुअल और एएमटी दोनों वेरिएंट में 20.3kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें:- बारिश में इस तरह रखें अपनी कार का ख़ास ख्याल, जानें पांच जरूरी टिप्स

Datsun Redi-Go
डैटसन इंडिया ने हाल ही में 2020 Redi-GO फेसलिफ्ट को लॉन्च किया दिया है. कंपनी ने इस कार को कुल 6 वैरिएंट्स में पेश किया है, जिसकी शुरुआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये तय की गई है. रेडी गो में बीएस6 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन का विकल्प मिलता है. माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि बीएस6 रेडी गो 20.71kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है. नोट: यहां कीमत में बारे में दी गई जानकारी शहर और लोकेशन के हिसाब से भिन्न हो सकती है.

नोट: इस खबर में दी गयी गाड़ियों की कीमत शहर और जगह के हिसाब से अलग हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज