Home /News /auto /

top 5 changes on the triumph tiger 1200 best adventure sports bike in india mbh

Tiger 1200 की ये 5 बातें बनाती हैं इसे इंडिया की बेस्ट एडवेंचर बाइक, देखें डिटेल्स

नई ट्रायम्फ टाइगर 1200 को हाल ही में लॉन्च किया गया है.

नई ट्रायम्फ टाइगर 1200 को हाल ही में लॉन्च किया गया है.

नई Triumph Tiger 1200 में बदलावों और अपग्रेड की एक लंबी लिस्ट है और यह पुराने वेरिएंट का केवल अपडेट नहीं है. आइए एक नजर डालते हैं 2022 ट्रायम्फ टाइगर 1200 के साथ 5 बड़े बदलावों पर...

नई दिल्ली. ट्रायम्फ टाइगर 1200 को आधिकारिक तौर पर आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इसकी शुरूआती कीमत 19.19 लाख रुपये है. फ्लैगशिप ट्रायम्फ एडवेंचर बाइक को देश में बीएमडब्ल्यू जीएस 1250, डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी 4 और होंडा अफ्रीका ट्विन से मुकाबला करने के लिए कई मोर्चों पर अपडेट किया गया है.

नई टाइगर 1200 में बदलावों और अपग्रेड की एक लंबी लिस्ट है और यह पुराने वेरिएंट का केवल अपडेट नहीं है. आइए एक नजर डालते हैं 2022 ट्रायम्फ टाइगर 1200 के साथ 5 बड़े बदलावों पर…

ये भी पढ़ें- 9 जून को लॉन्च होगी बेहद स्टाइलिश और एडवांस New Volkswagen Virtus, जानें इसकी खासियतें

डिजाइन
2022 टाइगर 1200 के डिजाइन की बात करें तो इसे पिछले मॉडल के मुकाबले पतला और हल्का बनाया गया है. इसमें ड्यूल हेडलैम्प सेटअप को एलईडी यूनिट से अपडेट किया गया है. जो बाइक को काफी स्लीक लुक देती है. नई बाइक का डिजाइन कुछ हद तक टाइगर 900 की तरह दिखता है. इस बाइक को ऑफ रोड परफॉरमेंस के लिए डिजाइन किया गया है.

ऑफ रोड के लिए बेहद खास
ट्रायम्फ टाइगर में 19 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर एलॉय व्हील्स मिलते हैं. इसके अलावा इसमें 7.9 इंच का सस्पेंशन ट्रैवल और पांच राइडिंग मोड्स जैसे रोड, रेन, स्पोर्ट, राइडर-कॉन्फ़िगर और ऑफ रोड का ऑप्शन मिलता है. यह बाइक तीन कलर ऑप्शन स्नोडोनिया व्हाइट, सैफायर ब्लैक और ल्यूसर्न ब्लू में उपलब्ध है.

पहले से हल्की है बाइक
Tiger 1200 में बिल्कुल नया और हल्का चेसिस इस्तेमाल किया गया है. इसकी वजह से बाइक का वजन काफी हद तक कम हुआ है. मोटरसाइकिल को एक हल्का ‘ट्राय-लिंक’ स्विंगआर्म भी मिलता है. ट्रायम्फ टाइगर 1200 जीटी प्रो का वजन 245 किलोग्राम है और रैली प्रो का वजन 249 किलोग्राम है, जबकि जीटी एक्सप्लोरर और रैली एक्सप्लोरर का वजन 255 किलोग्राम और 261 किलोग्राम है. ट्रायम्फ ने मोटरसाइकिलों को 25 किलोग्राम हल्का बनाने में कामयाबी हासिल की है.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी 5 सीटर एसयूवी Renault Arkana, शानदार लुक और दमदार फीचर्स

टेक्नोलॉजी
इस टूरर बाइक में माई ट्रायम्फ कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ 7.0 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलता है. इस पर यूजर को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन और गोप्रो कंट्रोल का फीचर मिलता है. यह सभी वेरिएंट में एक स्टैंडर्ड फीचर है. इसके अलावा बाइक में कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल, एक सिक्स-एक्सिस IMU, लीन-सेंसिटिव कॉर्नरिंग लाइट्स, हिल होल्ड असिस्ट, हीटेड ग्रिप्स, क्रूज़ कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलते हैं.

पावरफुल इंजन
ट्रायम्फ का इंजन ही हमेशा से इसका पॉपुलैरिटी की वजह रहा है. नई टाइगर एक्सप्लोरर रेंज में एक नया 1160cc, टी-प्लेन इंजन मिलता है, जो 148 bhp और 130 Nm का टार्क जनरेट है. इंजन एक स्लिप असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. हालांकि ट्रायम्फ ने ब्राजील और बेल्जियम के बाजारों के लिए इसके इंजन की पावर को थोड़ा कम कर दिया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Triumph Motorcycles

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर