टॉप 5 Electric Scooter जो देते हैं 100km की रेंज, कीमत सिर्फ चंद हजार रुपये

टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर.

TVS iQube भारतीय कस्टमर के लिए एक विश्वसनीय ब्रांड बना रहा है और कंपनी ने देश की जरूरत के हिसाब से अपने व्हीकल्स बाजार में लॉन्च किए है. वहीं TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में काफी पॉपुलर हो गया है. ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 78 किमी की रेंज देता है और इसे चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पेट्रोल की बढ़ती कीमत और पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ने के बाद इंडिया में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड में तेजी देखने को मिली है. जिसमें कस्टमर इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. वहीं कोरोना महामारी के दौरान सड़क से पेट्रोल और डीजल वाहनों की दूसरी ने जो लोगों को नराजरें दिखाए है. उसके बाद से लोगों का क्रेज ईको फ्रेडली व्हीकल की ओर मुड़ा हैं. आपको बता दें लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण कम होने से हिमालय को 100 किमी की दूरी से लोगों ने अपने घर की छत से देखा था. वहीं इस दौरान सांस की बीमारी से जूझ रहे लोगों को भी राहत मिली थी. ऐसे में देश में कई कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लॉन्च किए जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

    Hero Electric Optima - हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में एक विश्वसनीय ब्रांड हैं. कंपनी ने कई इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किए हैं. जिनमें कंपनी ने 500 वाट से 1200 वाट तक की मोटर दी है और इन्हें चार्ज होने में करीब 5 घंटे का समय लगता हैं. वहीं इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 100 किमी तक हैं.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield, Hero और KTM की बेस्ट एडवेंचर बाइक्स, जो है स्टाइल और पावर में दमदार

    Enigma Crink - इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंपनी की शुरुआत 2016 में हुई थी. कंपनी ने अभी तक बाजार में अपने तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए है. जो क्रिंक, जीटी 450, और एम्बर है. वहीं इन स्कूटर में कंपनी ने लिथियम आयन बैटरी यूज की है जो 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और स्कूटर को 140 किमी की रेंज देती है.

    GoGreenBOV - इस कंपनी की शुरुआत 2011 में हुई थी. GoGreenBOV अपनी पावरफुल बैटरी के लिए जानी जाती है. इसके लिए कंपनी बड़े स्तर पर रिसर्च भी करती हैं. वहीं GoGreenBOV ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को Kavach, Sunoti, Kimaya नाम से लॉन्च किया है.

    यह भी पढ़ें: BACKSTORY: आखिर किस वजह से Tata Nano का सिंगुर की जगह साणंद में हुआ प्रोडक्शन? यहां पढ़ें पूरी स्टोरी

    EeVe INDIA - ये कंपनी बेशक इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में नई है. लेकिन EeVe INDIA के इलेक्ट्रिक स्कूटरों ने बाजार में अपनी धाक जमाई हुई है. कंपनी ने एटरो, अहावा, ज़ेनिया, विंड, 4 यू एंड योर के नाम से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हुए हैं.

    TVS iQube - टीवीएस हमेशा से भारतीय कस्टमर के लिए एक विश्वसनीय ब्रांड बना रहा है और कंपनी ने देश की जरूरत के हिसाब से अपने व्हीकल्स बाजार में लॉन्च किए है. वहीं TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में काफी पॉपुलर हो गया है. ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 78 किमी की रेंज देता है और इसे चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.