Home /News /auto /

top 5 most affordable cars with ventilated seats tata nexon skoda slavia hyundai verna maruti suzuki xl6 kia sonet mbh

ये हैं वेंटिलेटेड सीट्स वाली 5 सबसे सस्ती कार, बैठने पर नहीं होगा गर्मी का अहसास

कई कार वेंटिलेटेड सीट जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आ रही हैं.

कई कार वेंटिलेटेड सीट जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आ रही हैं.

कंपनियां इंटीरियर को जल्दी से ठंडा करने के लिए ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दे रही हैं. कई कारों में वेंटिलेटेड सीट भी आ रही हैं. यहां 5 सबसे सस्ती ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन मिलता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश में कई राज्यों में गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है. अब दिन में लू जानलेवा साबित हो रही है. ऐसे में कार में एयर कंडीशनिंग बेहद जरूरी फीचर्स में से एक बन गया है. हालांकि, देश में हर साल इसी तरह की गर्मी होती है. इसे देखते हुए ज्यादातर कंपनियां इंटीरियर को जल्दी से ठंडा करने के लिए ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दे रही हैं. कई कारों में वेंटिलेटेड सीट भी आ रही हैं. यहां 5 सबसे सस्ती ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन मिलता है.

किया सोनेट
सोनेट के HTX+ वेरिएंट से वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन मिलता है. HTX+ मॉडल की कीमत Rs. 12.09 लाख रुपये से शुरू होती है. कॉम्पैक्ट SUV HTX+ ट्रिम में दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है – 1.0L टर्बो-पेट्रोल और 1.5L टर्बो-डीज़ल. इसके अलावा कार में कई ट्रांसमिशन ऑप्शन उपलब्ध हैं. सोनेट में सबसे बड़ा 392 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

हुंडई वरना
यह दक्षिण कोरियाई कंपनी की काफी पॉपुलर कार है. इसके एसएक्स (ओ) मॉडल में वेंटिलेटेड सीट का फीचर मिलता है. इसकी कीमत 12.97 लाख रु (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. Verna तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है – 1.5L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो-पेट्रोल, और 1.5L डीजल. ट्रांसमिशन की बात करें तो उनमें से 4 ऑफर पर हैं – 6-स्पीड एमटी, आईवीटी, 7-स्पीड डीसीटी, और 6-स्पीड एटी.

स्कोडा स्लाविया
हाल ही में लॉन्च हुई स्कोडा स्लाविया भारतीयों की पसंदीदा कर बन गई है. इसके स्टाइल ट्रिम में वेटिंलेटेड फ्रंट सीट का फीचर्स मिलता है. इसकी कीमत 13.59 लाख रु (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. स्लाविया दो इंजन विकल्पों – 1.0L TSI और 1.5L TSI के साथ आती है.

ये भी पढ़ें- Hyundai ला रही इस 7 सीटर SUV का CNG मॉडल, Carens और Ertiga से होगी टक्कर

टाटा नेक्सॉन
नेक्सॉन के XZ+ (P) वेरिएंट में वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर मिलता है. इसकी कीमत 11.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. Nexon पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है, साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आती है. इसके अलावा कंपनी नेक्सॉन के इलेक्ट्रिफाइड वर्जन का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है.

मारुति सुजुकी XL6
इस लिस्ट में सबसे नई कार 2022 मारुति सुजुकी XL6 है. अपडेटेड मॉडल अल्फा+ वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स के साथ आता है, जिसकी कीमत 12.89 लाख रु. (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. अपडेटेड मॉडल में नया 6-स्पीड एटी गियरबॉक्स भी है. स्टिक शिफ्ट का विकल्प भी उपलब्ध है. 1.5L इंजन से चलने वाली इस कार में प्रत्येक सिलेंडर पर डबल इंजेक्टर मिलते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda, Hyundai, Kia motors, Maruti Suzuki, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर