होम /न्यूज /ऑटो /70 हजार रुपए के बजट में मिल जाएंगे ये 5 स्कूटर, जानें इनके खास फीचर्स

70 हजार रुपए के बजट में मिल जाएंगे ये 5 स्कूटर, जानें इनके खास फीचर्स

पहला विकल्प : Honda की बाइक या स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को शुरुआती तीन महीने तक सिर्फ आधी EMI भरने का विकल्प दिया जा रहा है. 36 महीने के लिए फाइनेंस की सुविधा मिलेगी. शुरुआती तीन महीने तक आधी EMI भरने के बाद बाकी सभी ईएमआई पूरी भरनी होंगी.

पहला विकल्प : Honda की बाइक या स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को शुरुआती तीन महीने तक सिर्फ आधी EMI भरने का विकल्प दिया जा रहा है. 36 महीने के लिए फाइनेंस की सुविधा मिलेगी. शुरुआती तीन महीने तक आधी EMI भरने के बाद बाकी सभी ईएमआई पूरी भरनी होंगी.

यदि आप 70,000 के अंदर अपनी मनपसंद स्कूटर खरीदना चाहते हैं भारत की इन टॉप 5 गाड़ियों पर एक नजर डालें.

    नई दिल्ली. भारत में लगे लॉकडाउन (Lockdown) में छूट मिलने के साथ एक बार फिर ऑटो कारोबार पटरी पर आने लगा है. अगर आप भी लॉकडाउन के बाद टू-व्हीलर स्कूटर ख़रीदने का प्लान कर रहे हैं तो भारत की इन टॉप 5 गाड़ियों पर एक नजर डाल सकते हैं. जिसमें नए फीचर के साथ कई सुविधाएं दी गई हैं. होंडा एक्टिवा, टीवीएस एनटॉर्क के अलावा ये पांच गाड़ियां जिनकी कीमत 70,000 रुपये के अंदर हैं. आज हम आपको इन स्कूटर से जुड़े कुछ बड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके अलावा जानेंगे कि इसकी मार्केट प्राइज क्या है.

    1. Hero Pleasure+ 110 - (X-शोरूम प्राइज) - 55,600 रुपये

    नई Pleasure+ 110 के डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं. इसमें नए हेडलैंप डिजाइन के साथ ही टेल लाइट्स, डिजिटल डिस्प्ले वाला इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग स्लॉट, फ्रंट पॉकेट, एलईडी लैंप, ड्यूल टेक्सचर सीट और दोनों तरफ स्प्रिंग लोडेड शॉक्स दिए गए हैं.

    Hero Pleasure+ 110cc पावरफुल इंजन के साथ भारत में लॉन्च हो चुकी है. इसका इंजन 7500 RPM पर 8 bhp की मैक्सिमम पावर और 7500 RPM पर 8.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन CVT यूनिट से लैस है.

    इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक, रियर में भी 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक के साथ ही स्टैंड इंडिकेटर भी दिया हुआ है.

    2. TVS Ntorq 125-(X-शोरूम प्राइज) 66,885 रुपये

    TVS Ntorq 125-cc अपने सेगमेंट का सबसे तेज गति वाला स्कूटर है जो भारत में 125-cc लॉन्च हो चुकी है. इसमें ऐसे कई फीचर दिए हुए हैं जो आपको बेहद पसंद आएँगे. TVS Ntorq में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और मोबाइल फोन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. स्मार्ट कनेक्ट तकनीक की सुविधा देने वाला यह देश का पहला स्कूटर है. इस स्कूटर को TVS द्वारा बनाए गए एक ऐप की सहायता से ब्लूटूथ से जोड़ा जा सकता है.

    इसकी कीमत 66,885 रुपये से शुरू होती है. स्कूटर में 124.8 CC इंजन लगाया गया है जो 9.1 bhp और 10.5 Nm का टार्क आउटपुट करता है. स्कूटर में 22 लीटर अंडर सीट स्टोरेज स्पेस दिया गया है.

    3. Maestro Edge 125 (X-शोरूम प्राइज दिल्ली) 69,250 रुपये

    इसके साथ ही Hero Maestro Edge 125 अपने सेगमेंट में देश का पहला ऐसा स्कूटर है जिसमें Fuel Injection टेक्नोलॉजी शामिल की गई है. इसमें अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस, एक्सटर्नल फ्यूल-फिलिंग और दो लगैज हुक्स दिए गए हैं. इसके अलावा सीट स्टोरेज में बूट लाइट और एक USB चार्जिंग पाइंट भी दिया गया है

    Maestro Edge 125 BS-VI-XSens देश का पहला ऐसा स्कूटर है जिसमें 125cc BS-VI कंप्लेंट प्रोग्राम्ड Fuel Injection टेक्नोलॉजी शामिल की गई है. इंजन 7000 RPM पर 9 BHP का पावर आउटपुट और 5500 RPM पर 10.4 NM का टॉर्क-ऑन-डिमांड.

    4. TVS Jupiter (X-शोरूम प्राइज दिल्ली) 61,449 रुपये

    इस स्कूटर में 109.7cc, सिंगल सिलिंडर, एयरकूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7000 RPM पर 7.4hp का पावर और 8.4Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसमें एक USB चार्जर, फ्रंट में स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है. इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. स्कूटर सीबीएस (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है.

    जूपिटर के इस नए वेरियंट में SmartXonnect फीचर से आप एक ऐप के माध्यम से अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट कर सकते हैं. इससे आपको कॉल, टेक्स्ट, ओवरस्पीडिंग के लिए अलर्ट और ट्रिप डीटेल्स मिलेंगे. इसके अलावा स्कूटर के एनालॉग-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में स्पीड, ट्रिप मीटर व ओडोमीटर रीडिंग्स और फ्यूल लेवल्स की जानकारियां मिलेंगी.

    5. Honda Activa 6G (X-शोरूम प्राइज दिल्ली) 64,464

    Honda Activa 6G की बात करें तो ये भारत में काफी विश्वसीय ब्रांड में से एक है. यह Honda Activa का छठा जनरेशन मॉडल है. BS-6 में अपग्रेड करने के अलावा इस इंजन में कार्ब्युरेटर की जगह फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम शामिल किया गया है. नए ऐक्टिवा 6जी का इंजन 8,000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5,250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है

    ये भी पढ़ें : Hero को पछाड़ ये कंपनी बनी देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी!

    Tags: Automobile, Honda Activa

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें