होम /न्यूज /ऑटो /5 एसयूवी जिनका माइलेज में नहीं कोई तोड़, होगी बंपर बचत

5 एसयूवी जिनका माइलेज में नहीं कोई तोड़, होगी बंपर बचत

मारुति ग्रैंड विटारा 27.9kmpl तक माइलेज देती है.

मारुति ग्रैंड विटारा 27.9kmpl तक माइलेज देती है.

भारत में एसयूवी कारों की पॉपुलैरिटी बीते कुछ वक्त में तेजी से बढ़ी है. लोग प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट से कॉम्पैक्ट एसयूवी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

माइलेज के मामले में अर्बन क्रूजर हाइराइडर नंबर 1 है.
यह कार 27.90 तक माइलेज दे सकती है.
कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करने वाली है.

नई दिल्ली. भारत में एसयूवी कारों की पॉपुलैरिटी बीते कुछ वक्त में तेजी से बढ़ी है. लोग प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट से कॉम्पैक्ट एसयूवी कारें खूब पसंद कर रहे हैं. अगर ऐसे में आपकी एसयूवी बढ़िया फीचर्स के साथ शानदार माइलेज भी दे तो आपकी पॉकेट पर बोझ कम पड़ेगा. यहां हम आपको ऐसी ही कुछ एसयूवी कारों के बारे में बताएंगे जो शानदार माइलेज देती हैं.

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर (27.97kmpl)
नई टोयोटा अर्बन क्रूजर हैयडर भारतीय बाजार में अन्य मध्यम आकार की एसयूवी जैसे हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति गैंड विटारा, वीडब्ल्यू ताइगुन, स्कोडा कुशाक, आदि के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी. एसयूवी को 1.5L हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है जो 115bhp पावर और 141Nm टॉर्क जेनेरेट करता है. टोयोटा जल्द ही भारत में नई टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर लॉन्च करने वाली है.

यह भी पढ़ें : ओला ने किया नई इलेक्ट्रिक कार का ऐलान, स्पोर्टी लुक के साथ 500 किमी लंबी रेंज

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा हाइब्रिड (27.97kmpl)
आगामी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय कार निर्माता के पोर्टफोलियो में पहली हाइब्रिड एसयूवी होगी और इसे अत्यंत ईंधन-कुशल 1.5L हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा जो 115 बीएचपी पावर और 141Nm टॉर्क जेनेरेट करता है. यह इंजन eCVT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा और 27.97 kmpl का दावा किया गया पावर आउटपुट समेटे हुए है.

किआ सॉनेट डीजल (24.10kmpl)
किआ सॉनेट डीजल भारतीय बाजार में सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट कॉम्पैक्ट एसयूवी है और ब्रांड के लाइन-अप में सेल्टोस के नीचे स्थित है. किआ सॉनेट डीजल 99 पीएस की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है जबकि दूसरी ओर पीक टॉर्क आउटपुट 240 एनएम है. खरीदार Kia Sonet डीजल के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों का विकल्प चुन सकते हैं.

यह भी पढ़ें : EV सेगमेंट में Mahindra की एंट्री, पेश की 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी

होंडा डब्ल्यूआर-वी डीजल (23.7 kmpl)
होंडा डब्ल्यूआर-वी एकमात्र होंडा एसयूवी है जो वर्तमान में भारतीय बाजार में बिक्री पर है और पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है. डीजल पावरट्रेन 23.7 kmpl का दावा किया गया माइलेज समेटे हुए है और 100 PS और 200 Nm अधिकतम टॉर्क देता है. यह इंजन केवल छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है.

हुंडई वेन्यू डीजल ( 23.3 kmpl )
Hyundai Venue को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है जिसमें 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल शामिल हैं. हालाँकि, यह डीजल इंजन है जो 23.3 kmpl की अधिकतम ईंधन अर्थव्यवस्था का दावा करता है. यह इंजन क्रमशः 99 पीएस और 240 एनएम का अधिकतम पावर और टॉर्क आउटपुट देता है और छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

Tags: Auto News, Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Suzuki

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें