Home /News /auto /

top 5 three row mpvs suvs under 10 lakh maruti suzuki ertiga kia carens renault triber mahindra bolero mbh

ये हैं 10 लाख रुपये में आने वाली 5 फैमिली कार, किसी लग्जरी गाड़ी से कम नहीं है इनके फीचर्स

10 लाख रुपये की कीमत में इन कारों में बैठने की ज्यादा जगह और लग्जरी फीचर्स मिल जाते हैं.

10 लाख रुपये की कीमत में इन कारों में बैठने की ज्यादा जगह और लग्जरी फीचर्स मिल जाते हैं.

थ्री रो या 6-7 सीटर कारों की कीमत काफी ज्यादा होती है, लेकिन यहां आपको 5 ऐसी थ्री रो एसयूवी और एमपीवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है.

Top 5 family Car Under 10 lakh: देश में पिछले कुछ सालों में छोटी कारों की तुलना में एसयूवी और थ्री रो वाली कारों की मांग ज्यादा बड़ी है. हाल ही में कई कंपनियों ने इस सेगमेंट कई नई कारें लॉन्च की हैं. हालांकि, थ्री रो या 6-7 सीटर कारों की कीमत काफी ज्यादा होती है, लेकिन यहां आपको 5 ऐसी थ्री रो एसयूवी और एमपीवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है.

Maruti Suzuki Ertiga
मारुति सुजुकी ने 7-सीटर MPV को हाल ही में अपडेटेड अवतार में लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 8.35 लाख रुपये है. ताज़ा मॉडल एक संशोधित बाहरी, एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपडेट पावरट्रेन और एक नया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. मारुति सुजुकी एर्टिगा 2022 में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए के-सीरीज 1.5-लीटर डुअल वीवीटी इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन पहले से ज्यादा माइलेज के साथ आएगा. इसे फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कार में पैडल शिफ्टर्स भी उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV के दीवाने हुए लोग, अब तक बिक चुकी 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स 

Renault Triber
इस लिस्ट में पहले नंबर पर आने वाली कार रेनॉल्ट ट्राइबर है. इसकी शुरुआती कीमत 5.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह सबसे किफायती तीन-पंक्ति वाहन है, जिसे आप आज देश में खरीद सकते हैं. Renault Triber में न तो जगह की कमी है और न ही सुरक्षा. इसे सेफ्टी के मामले में 4-स्टार रेटिंग मिली है. इसमें 1.0L पेट्रोल इंजन मिलता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के विकल्प उपलब्ध है.

Mahindra Bolero
महिंद्रा बोलेरो इस लिस्ट में सबसे पुरानी नेमप्लेट एसयूवी है. इसकी कीमत 9.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इस एसयूवी में बैठने के लिए काफी जगह मिल जाती है. इसके अलावा बोलेरो खराब रोड पर चलने के लिए बेहतरीन गाड़ी मानी जाती है. बोलेरो में 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर एमहॉक 75 डीजल इंजन दिया है जो BS6 मानकों वाला है. ये इंजन 3,600 rpm पर 75 bhp पावर और 1,600-2,200 rpm पर 210 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने SUV के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है और इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 60 लीटर है.

ये भी पढ़ें- बाइक पर पीछे बैठने वाले को भी लगाना होगा हेलमेट, नहीं तो सस्पेंड होगा लाइसेंस

Kia Carens
इसकी कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू होती है. 10 लाख तक की रेंज में हमें इसके दो पेट्रोल वैरिएंट Premium और Prestige खरीद सकते हैं. इसमें हमें 6 या 7 सीटर का ऑप्शन मिल जाता है. कैरेंस में कई लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलते हैं. स्पेशली 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफिकेशन, फ्रंट और सनरूफ के लिए वेन्टिलेशन मिलेगा.

Mahindra Bolero Neo
महिंद्रा बोलेरो नियो की शुरुआती कीमत 9.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इस एसयूवी में नया बॉडी-ऑन-फ्रेम आर्किटेक्चर, रियर-व्हील-ड्राइव लेआउट मिलता है. सीटों की तीन पंक्तियों के साथ 7 लोगों के बैठने की जगह है. बोलेरो Neo में 1.5 लीटर का 3-सिलिंडर mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 260Nm का टॉर्क और 100hp की पावर जेनरेट करता है. ये कार इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी का कहना है कि इसमें इस्तेमाल किया गया BS6 इंजन 17.28 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, SUV

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर