होम /न्यूज /ऑटो /

सिंगल चार्ज में 450 किमी चलती है ये इलेक्ट्रिक कार, 35 मिनट में होती है चार्ज, स्पीड भी है जबरदस्त

सिंगल चार्ज में 450 किमी चलती है ये इलेक्ट्रिक कार, 35 मिनट में होती है चार्ज, स्पीड भी है जबरदस्त

कार को 25,995 पाउंड लगभग 25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा.

कार को 25,995 पाउंड लगभग 25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा.

नए इलेक्ट्रिक कार को फ्रेश और मॉडर्न डिजाइन के साथ उतारा जाएगा. हैरानी की बात यह है कि बाहर से देखने पर यह MG जैसी नहीं लगती. आगे की तरफ, इसमें एक अलग फ्रंट एंड है, जिसमें ग्रिल नहीं है.

हाइलाइट्स

हैचबैक शुरुआत में 164.7 बीएचपी और 198.2 बीएचपी वेरिएंट में उपलब्ध होगी.
यह इलेक्ट्रिक कार सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.
MG4 EV की रेंज 450 किमी होगी. इसमें बड़ी 64 kWh की बैटरी मिलेगी.

नई दिल्ली. ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर ने यूनाइटेड किंगडम में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक हैचबैक एमजी4 ईवी (MG4 EV) से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने कहा है कि इलेक्ट्रिक कार उसके मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफॉर्म (MSP) पर बेस्ड होगी, जिससे कार उसकी सबसे तकनीकी रूप से एडवांस EV पेशकश बन जाएगी. इसे भारत में भी जल्द ही उताजा जा सकता है. वर्तमान में कंपनी भारत में MG ZS EV बेचती है, जो कि एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है.

कार को 25,995 पाउंड लगभग 25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. यह छह कलर में उपलब्ध होगी, इसमें आर्कटिक व्हाइट, होलबोर्न ब्लू, ब्लैक पर्ल, डायनेमिक रेड, कैमडेन ग्रे और वोलकेनो ऑरेंज शामिल हैं. यहां MG4 EV की वे जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, जो इसे एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार बनाती हैं.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

डिजाइन
नए इलेक्ट्रिक कार को फ्रेश और मॉडर्न डिजाइन के साथ उतारा जाएगा. हैरानी की बात यह है कि बाहर से देखने पर यह MG जैसी नहीं लगती. आगे की तरफ, इसमें एक अलग फ्रंट एंड है, जिसमें ग्रिल नहीं है. इसके फ्रंट में स्थित MG लोगो को फ्लैंक करने वाले स्लीक, स्ट्रेचिंग एलईडी हेडलैंप दी गई है. इसके बाहरी डिजाइन के अन्य मुख्य आकर्षण में एक कांच की छत, पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी टेल लाइट्स, रियर बम्पर पर एक स्किड प्लेट और एयरो-स्टाइल एलॉय व्हील हैं.

स्पेसिफिकेशन
पांच दरवाजों वाली हैचबैक शुरुआत में 164.7 बीएचपी और 198.2 बीएचपी वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें सिंगल-मोटर रियर-व्हील पावरट्रेन होगा, जो एक शक्तिशाली, 436.9 बीएचपी वेरिएंट से पहले होगा, जिसमें 2-मोटर फोर-व्हील पावरट्रेन होता है. कंपनी ने दावा किया है कि स्टैंडर्ड रेंज 3.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. MG Motor ने 164.7 bhp वर्जन पर 350 KM की रेंज का दावा किया है, जिसमें 51 kWh पतली बैटरी मिलती है, जिसकी ऊंचाई सिर्फ 110mm है. दूसरी ओर, 198.2 बीएचपी वेरिएंट की रेंज 450 किमी होगी. इसमें बड़ा   64 kWh की बैटरी मिलेगी. यह कार 10% – 80% तक सिर्फ 35 मिनट में चार्ज हो सकती है.

ये भी पढ़ें- भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री भी नहीं रहेगी चीन-ताइवान जंग से अछूती, एक्‍सपर्ट से समझें कितना होगा असर?

शानदार है कार के फीचर्स
ऑल-इलेक्ट्रिक हैचबैक में 10.25 फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन और ऐपल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच की ड्राइवर डिस्प्ले जैसी हाई-टेक सुविधाएं मिलती हैं. कार में ऑटोमेटिक एलईडी हैडलाइट्स और रियर लाइट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एमजी आईस्मार्ट ऐप कनेक्टिविटी भी हैं. MG Motor ने हाल ही में भारत में अपनी ZS EV ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च की है. कंपनी की भारत में एक ऑल-इलेक्ट्रिक छोटी कार लॉन्च करने की योजना है और MG4 EV इसकी अगली कार हो सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, MG motors

अगली ख़बर