अपना शहर चुनें

States

पेश है TOTAL QUARTZ इंजन का सुपरस्टार सीज़न 2 कार मालिकों के लिए नए टिप्स के साथ

TOTAL QUARTZ इंजन सुपरस्टार सीज़न 2
TOTAL QUARTZ इंजन सुपरस्टार सीज़न 2

हम अपनी कार के साथ मकैनिकों पर विश्वास करते हैं- TOTAL QUARTZ इंजन के सुपरस्टार सीज़न 2 का स्पेशल सेग्मेंट इन एक्सपर्ट्स के साथ पेश करता है DIY कार मेंटेनेंस टिप्स.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:02 AM IST
  • Share this:
कार और कार का इंजन जटिल मशीन हैं जिसमें उपकरणों के कई हिस्से होते हैं, जो लाजमी है, लेकिन यह भी सच है कि पूरी सर्विस के लिए हर हिस्से की साधारण समझ ही काफी नहीं है. इसलिए इंजन को टोटल प्रोटेक्शन, नियमित देखभाल और मेंटेनेंस की ज़रूरत है, जिसके लिए हम आमतौर पर अपने मकैनिकों पर निर्भर रहते हैं. समस्या को पहले ही पकड़ लेने की उनकी क्षमता इंजन को अच्छी स्थिति में रखती है और हमेशा ज़रूरत के समय उनकी मौजूदगी के कारण ही हमारी गाड़ी लगातार चलती रहती है. कोविड-19 महामारी के दौरान यह ज़रूरत और बढ़ गई, जब लॉकडाउन के बावजूद ज़रूरी चीज़ों और लोगों की आवाजाही जारी थी. यह इन मकैनिकों का अटल समर्पण ही था जिसने TOTAL QUARTZ इंजन के सुपरस्टार सीज़न 2 की पहल के लिए प्रेरित किया.

हालांकि यह पहल इन मकैनिकों की सरलता और लचीलेपन की प्रेरक कहानियों को समर्पित है, यह उपयोगकर्ताओं के लिए भी एक मौका है मशीन के बारे में कुछ आसान तथ्यों को समझने का जिससे हमारे मकैनिक इसे बेहतरीन तरीके से मेंटेन और सर्विस करते हैं.

इसलिए TOTAL QUARTZ इंजन के सुपरस्टार सीज़न 2 मशहूर ऑटोमोटिव मैग्जीन ओवरड्राइव के संपादक बर्ट्रेंड डिसूजा के साथ एक खास सेग्मेंट पेश करता है. दो आकर्षक और मज़ेदार DIY की खासियत वाले वीडियो में कुछ आसान, लेकिन अति आवश्यक ऑटोमोटिव मेंटेनेंस प्रक्रिया के बारे में गाइड किया गया है. उनके साथ एक गेस्ट मकैनिक भी जुड़े. साथ ही हर वीडियों के अंत में कार मालिकों के लिए अमेज़िंग हैक्स/अद्भुत टिप्स भी हैं.



पहले वीडियो में, बर्ट्रेंड इंजन ऑयल कैसे बदलते हैं के बारे में दर्शकों का मार्गदर्शन करते हैं. यदि सही तरीके से किया जाए तो बहुत आसान है और तुरंत हो जाता है. पहला DIY (डू इट योरसेल्फ) वीडियो देखिए यहां.


दूसरे वीडियों में गाड़ी की मेंटेनेंस का दायरा और बढ़ जाता है. यहां गेस्ट मकैनिक के साथ बर्ट्रेंड DIY इंजन मेंटेनेंस टिप्स साझा करते हैं.



इन टिप्स को फॉलो करके न सिर्फ आपका ऑन रोड अनुभव बेहतर होगा, बल्कि जब इंजन के मेंटेनेंस और रिपेयर का समय आएगा तो यह आपके मकैनिक का काम भी आसान कर देगा.

कहानी साझा करके आप भी अपना आभार व्यक्त कर सकते हैं कि कैसे आपके मकैनिक ने आपको और आपकी गाड़ी को लगातार आगे बढ़ने में मदद की. https://www.firstpost.com/total-quartz-engine-ke-superstar2/ पर जाएं/देखें.

यह पार्टनर्ड पोस्ट है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज