होम /न्यूज /ऑटो /Innova से सस्ती गाड़ी लाने के लिए टोयोटा और मारुती सुजुकी ने मिलाया हाथ, जानिए C-MPV गाड़ी की खासियत

Innova से सस्ती गाड़ी लाने के लिए टोयोटा और मारुती सुजुकी ने मिलाया हाथ, जानिए C-MPV गाड़ी की खासियत

Innova से सस्ती गाड़ी लाने के लिए टोयोटा और सुजुकी ने मिलाया हाथ, जानें डिटेल्स

Innova से सस्ती गाड़ी लाने के लिए टोयोटा और सुजुकी ने मिलाया हाथ, जानें डिटेल्स

टोयोटा और सुजुकी दो नए प्रॉडक्ट्स बनाने पर काम कर रही हैं. इनमें से एक नई मिड साइज की एसयूवी और एक C-Segment एमपीवी है. ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टोयोटा और सुजुकी दो नए प्रॉडक्ट्स बनाने पर काम कर रही हैं. इनमें से एक नई मिड साइज की एसयूवी और एक C-Segment एमपीवी है. बता दें कि टोयोटा और सुजुकी ने भारतीय बाजार के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट्स के लिए नई कारें, प्लैटफॉर्म और टेक्नॉलजी डिवेलप करने की खातिर हाथ मिलाया है.

    टोयोटा ने साल 2019 में बलेनो पर बेस्ड Glanza हैचबैक लॉन्च की और अब कंपनी साझेदारी के तहत री-बैज्ड विटारा ब्रेजा के रूप में दूसरा प्रॉडक्ट लाने की तैयारी में है. इसके अलावा, टोयोटा और सुजुकी का संयुक्त उपक्रम (JV) 2 नए प्रॉडक्ट्स पर काम कर रहा है.

    MPV की सेल 2023 में शुरू होगी
    ये दो नए प्रॉडक्ट्स ऑल-न्यू मिड साइज्ड SUV और ऑल-न्यू C-Segment MPV हैं. नई मिड-साइज्ड SUV साल 2022 में लॉन्च होगी. जबकि टोयोटा-सी सेगमेंट MPV की सेल 2023 में शुरू होगी. इन दोनों प्रॉडक्ट्स को टोयोटा के बिदादी प्लांट में तैयार किया जाएगा. सी-सेगमेंट MPV के दो वेरियंट होंगे.

    ये भी पढ़ें: मारुति 12 मई से मानेसर प्लांट में शुरू करेगी उत्पादन, एक शिफ्ट में होगा काम

    मारुति का बड़ा रोल
    नई टोयोटा सी-सेगमेंट MPV महिंद्रा मराजो को सीधी टक्कर देगी. इसके अलावा, किआ मोटर्स, ह्यूंदै और टाटा मोटर्स भी MPV सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बना रही हैं. नए प्रॉडक्ट्स के डिवेलपमेंट में मारुति सुजुकी का बड़ा रोल होगा.

    नए मॉडल्स में इंडो-जापानीज ब्रैंड से इंजन ऑप्शंस लिए जा सकते हैं. मॉडल में 1.5 लीटर डीजल इंजन मिल सकता है, जिसे मारुति मार्केट में दोबारा लाना चाहती है. इसके अलावा, मारुति सुजुकी नया 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी तैयार कर रही है.

    ये भी पढ़ें: MG Motor भारत में ला रही है 10 लाख से कम की इलेक्ट्रिक कार, 50 मिनट में Charge

    MG Motor भारत में ला रही है 10 लाख से कम की इलेक्ट्रिक कार, 50 मिनट में Charge

    14 बाइक लाने की तैयारी में है Royan Enfield! लॉकडाउन खत्म होने पर आएगी सामने

    Tags: Auto News, Toyota, Toyota Motors

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें