Toyota ने लॉन्च किया Fortuner का लिमिटेड एडिशन, SUV ने पूरे किए 10 साल

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 4:17 PM IST
Toyota ने लॉन्च किया Fortuner का लिमिटेड एडिशन, SUV ने पूरे किए 10 साल
भारत में Fortuner ने पूरे किए दस साल

टोयोटा (Toyota) ने भारत में Fortuner के दस साल पूरे होने के मौके पर इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 4:17 PM IST
  • Share this:
टोयोटा (Toyota) ने भारत में Fortuner के दस साल पूरे होने के मौके पर इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) फॉर्च्यूनर के लिमिटेड एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 33.85 लाख रुपए रखी है.

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल इंजन
कपंनी ने एक बयान में कहा कि नए Fortuner TRD 'Celebratory Edition' को टोयोटा रेसिंग डेवलपमेंट ने डिजायन और तैयार किया है. ये ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल इंजन में उपलब्ध होगी. कंपनी के डिप्टी प्रबंध निदेशक एन. राजा ने इस बारे में कहा कि 2009 में पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से ही फॉर्च्यूनर का SUV सेगमेंट में दबदबा रहा है. ये देशभर में लोगों की पसंदीदा एसयूवी बनकर उभरी है. राजा ने कहा, 'औसत प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि को देखते हुए ये सेगमेंट कुछ साल में तेजी से बढ़ा है और टोयोटा के वाहनों में फॉर्च्यूनर को उपभोक्ताओं का प्यार मिला है.'

ये भी पढ़ें: चालान भरने के लिए नहीं पड़ेगी कैश की जरूरत, Paytm से ऐसे करें पेमेंट

मिलेंगे ये नए फीचर्स
इस एडिशन में नया फ्रंट बंपर, रियर बंपर स्पॉयलर, डुअल टोन रूफ, स्पोर्टी ब्लैक एंड मरून लेदर सीट और चारकोल ब्लैक एलॉय व्हील्स समेत अन्य फीचर होंगे. इसमें 2.8 लीटर डीजल इंजन होगा. ये चार सिलेंडर इंजन 177PS की पावर और 450Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कहा कि पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से फॉर्च्यूनर की करीब 1.60 लाख यूनिट्स बेची जा चुकी हैं. SUV सेगमेंट में इसकी करीब 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें: ऐसी दिखेगी Maruti की SUV लुक वाली हैचबैक कार S-Presso, कीमत 5 लाख से होगी कम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...