टोयोटा और सुजुकी मिलकर ला रहे हैं ये कार! देखिए इसकी पहली झलक

Toyata Glanza 2019: दुनिया की दो बड़ी ऑटो कंपनी टोयोटा और सुजुकी मिलकर एक नई कार Toyata Glanza ला रही है.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 5:47 PM IST
टोयोटा और सुजुकी मिलकर ला रहे हैं ये कार! देखिए इसकी पहली झलक
टोयोटा और सुजुकी मिलकर ला रहे हैं ये कार! देखिए इसकी पहली झलक
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 5:47 PM IST
दुनिया की दो बड़ी ऑटो कंपनी टोयोटा और सुजुकी मिलकर एक नई कार Toyata Glanza ला रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कार मारुति सुजुकी की हैचबैक बलेनो पर आधारित है. इस कार का टीजर टोयोटा ने अपनी वेबसाइट पर जारी किया है. इसमें में टोयोटा ने इसकी एक झलक दिखाई है. ये काफी हद तक दिखने में मारुति बलेनो जैसी है. माना जा रहा है कि इस कार को जून से पहले तक लांच किया जा सकता है.

टोयोटा की वेबसाइट पर जारी टीजर के मुताबिक इसका एक रंग लाल होगा. कार के अन्य रंगों के मॉडल के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.(ये भी पढ़ें-बेहतर माइलेज के लिए कार बदलने की जरूरत नहीं, इन तरीकों से हो जाएगा काम)



टोयोटा की नई कार के इंजन को लेकर काफी संदेह जाताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीजल मॉडल को लेकर मारुति सुजुकी बड़े नुकसान का संदेह जता चुकी हैं. मारुति सुजुकी ने एक अप्रैल 2020 से डीज़ल इंजन की कारें नहीं बेचने का फैसला लिया है.(ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की सबसे ज्यादा बिकने वालों कारों की लिस्ट, फटाफट जानिए कौन हैं नंबर-1)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  टोयोटा की तरफ से पेश किए गए टीजर में Glanza का लिमिटेड व्यू ही दिखता है। टीजर में कार का रियर-साइड ही दिखता है। फिलहाल, Glanza को भारतीय मार्केट में ही बेचा जाएगा, लेकिन एग्रीमेंट के हिस्से के तहत इस कार को कुछ दूसरे डिवेलपिंग मार्केट्स में लॉन्च किया जा सकता है। Glanza को दो पेट्रोल वेरियंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में बलेनो जैसा 1.2 लीटर का फोर-सिलिंडर इंजन होगा। 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में मिलेगा, जबकि CVT गियरबॉक्स ऑप्शन के रूप में मिलेगा।

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: April 27, 2019, 5:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...