10 हजार रुपए में बुक करें टोयोटा की ये शानदार कार, इन खास फीचर्स से है लैस

10 हजार रुपए में बुक करें टोयोटा की ये शानदार कार, इन खास फीचर्स से है लैस
टोयोटा भारत

टोयोटा भारत में अपनी नई गाड़ी 6 जून 2019 को लॉन्च कर रही है. डीलर्स 10 हजार रुपए में कार की बुकिंग कर रहे हैं.

  • Share this:

    टोयोटा भारत में अपनी नई गाड़ी 6 जून 2019 को लॉन्च कर रही है. डीलर्स 10 हजार रुपए में कार की बुकिंग कर रहे हैं. देशभर में मौजूद कंपनी के डीलर्स ने नए मॉडल की तैयारी शुरू कर दी है. वहीं कुछ टोयोटा डीलर्स ने इसकी पुष्टि की है कि उन्होंने हैचबैक ग्लैंजा की प्रीबुकिंग शुरू कर दी है.  आपको बता दें कि इससे पहले जानकारी आई थी कि मारुति सुजुकी बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लैंजा दो इंजन विक्लप के साथ लॉन्च होगी. दोनों ही वेरिएंट में इंजन बीएस 6 नॉर्म्स के मुताबिक होंगे. इसके साथ ही टोयोटा मिड हाइब्रिड टेक के साथ ग्लैंजा को लॉन्च करेगी. कार में 1.2 लीटर का के12सी डुअल जेट इंजन होगा. ये वहीं इंजन है, जो हाल में बलेनो में लॉन्च हुआ था.

    जल्द लॉन्च होने वाला है Honda Activa 5G, 4G से इतने रुपए ज्यादा है कीमत

    ये मोटर 90 हॉर्सपावर की ताकत और 113 एनएम का टॉर्क प्रदान कर रही है. ये इंजन 5 स्पीड यूनिट के मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. ऑटोकार इंडिया ने टोयोटा ग्लैंजा की प्रीबुकिंग की जानकारी सबसे पहले दी है.



    फुल चार्ज में 300 किमी चलेगी Hyundai Kona

    इंजन
    Toyota Glanza में बलेनो के जैसो ही 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर, VVT पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है. साथ ही 1.2 लीटर ड्युअलजेट यूनिट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आने की भी संभावना है. हालांकि इस बारे में अभी कुछ कन्फर्म नहीं है. ग्लैंजा की VVT यूनिट 82 BHP पावर और 114 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी. इस हैचबैक में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. यह भी खबरें हैं कि टोयोटा इस नई कार में CVT यूनिट भी उपलब्ध करा सकती है.

    इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी ने भरी उड़ान, टॉप स्पीड 300 km/h

    टोयोटा ग्लैंजा ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 7.0 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पर कार प्ले, नेविगेशन और वॉइस कमांड सपोर्ट के साथ आएगा. कार में डुअल एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर रिवाइज कैमरा, स्पीड और सीटबेल्ट वॉर्निंग सिस्टम के साथ आएगी. इस कार का बाजार में सीधा मुकाबला हुंडई आई20, होंडा जैज और आने वाली टाटा एल्ट्रोज से होगा.