Home /News /auto /

Toyota Hilux मार्च में होगा लॉन्च, 50 हजार से बुकिंग शुरू, जानिए कीमत और फीचर्स

Toyota Hilux मार्च में होगा लॉन्च, 50 हजार से बुकिंग शुरू, जानिए कीमत और फीचर्स

इसे IMV-2 प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

इसे IMV-2 प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

Toyota का यह भारत में लाइफ स्‍टाइल पिकअप ट्रक सेगमेंट में पहला मॉडल है. दुनियाभर के कई देशों में इसे पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. भारत में इसे पहली बार बाजार में उतारा जा रहा है.

नई दिल्ली. दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा मोटर (Toyota Motor) ने भारत में टोयोटा हिल्क्स पिकअप ट्रक के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. टोयोटा के IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित Hilux एक डुअल-कैब मॉडल के साथ आएगी. इस पिकअप ट्रक की बुकिंग ऑनलाइन 50,000 रुपये और डीलरशिप पर एक लाख रुपये से शुरू हो गई है. कंपनी इसे मार्च में लॉन्च करेगी. अप्रैल में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

लाइफ स्‍टाइल पिकअप ट्रक सेगमेंट में टोयोटा का भारत में यह पहला मॉडल है. Toyota Hilux दुनियाभर में कई वर्षों से बिक रहा है. भारत में यह पहली बार बाजार में उतारा जा रहा है. पिछले कुछ सालों से भारतीय बाजार में बड़े और बोल्‍ड वाहनों की बिक्री ने जोर पकड़ा है. इसी को देखते हुये टोयोटो अब हिलक्‍स के साथ मैदान में आई है.

ये भी पढ़ें- BMW X3 SUV: बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक्स3 का नया वर्जन उतारा, महज 6.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 KMPH की स्पीड

इनोवा और फॉर्च्यूनर जैसे फीचर्स
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टोयोटा फॉर्च्यूनर की झलक इसमें मिलेगी. इसे IMV-2 प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक की लंबाई 5 मीटर से ज्यादा होगी. इसकी ऊंचाई इनोवा और फॉर्च्यूनर से ज्‍यादा है.

पावरफुल इंजन
टोयोटा हीलक्स के इंजन की बात करें तो इसमें 2.4 लीटर और 2.8 लीटर की डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 201bhp तक की पावर और 500Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस पिकअप ट्रक को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, EV खरीदने पर लोन के ब्याज में दिल्ली सरकार देगी 5% छूट

मस्‍क्‍यूलर लुक
Toyota Hilux के फ्रंट में एक बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल है और डीआरएल के साथ बड़ी एलईडी हेडलाइट्स हैं. इसमें 18-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं और केबिन में आसानी से एंट्री के लिए साइड-स्टेप दिए गए हैं. पिकअप में पीछे की तरफ LED टेल लाइट यूनिट्स भी मौजूद हैं. साइज की बात करें तो, Hilux डुअल-कैब वर्जन की लंबाई 5,325 मिमी, चौड़ाई 1,855 मिमी और ऊंचाई 1,865 मिमी है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Toyota

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर