होम /न्यूज /ऑटो /फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आएगी इनोवा क्रिस्टा, जानें कब होगी लॉन्च

फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आएगी इनोवा क्रिस्टा, जानें कब होगी लॉन्च

इस कार को कंपनी सीएनजी और इलेक्ट्रिक दोनों अवतारों में लॉन्च करेगी.

इस कार को कंपनी सीएनजी और इलेक्ट्रिक दोनों अवतारों में लॉन्च करेगी.

Toyota ने पिछले जनरेशन वाली Innova Crysta को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है. कार निर्माता एमपीवी को मामूली अपडेट ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इनोवा वर्तमान में कंपनी का सबसे पॉपुलर मॉडल है.
एमपीवी सेगमेंट में यह कंपनी का बेस्टसेलिंग मॉडल है.
इसे कंपनी सीएनजी के साथ लॉन्च करेगी.

नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) भारत में जल्द ही इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta MPV) लॉन्च करेगी. इस कार की लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा अभी कंपनी ने नहीं की है. , मॉडल के अगले साल (यानी 2023) सड़कों पर आने की संभावना है.

जापानी ऑटोमेकर नए सीएनजी वेरिएंट के साथ 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा मॉडल लाइनअप का विस्तार कर सकती है. नई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 2.7 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एमपीवी की पेशकश कर सकती है. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा सीएनजी निजी खरीदारों के साथ-साथ फ्लीट मार्केट को भी टारगेट करेगी.

यह भी पढ़ें : टाटा, टोयोटा, आयशर, नवंबर में किसने मारी बाजी, पढ़ें सेल्स रिपोर्ट

पुराना मॉडल वेबसाइट से हटा
हाल ही में Toyota ने पिछले जनरेशन वाली Innova Crysta को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है. कार निर्माता एमपीवी को मामूली अपडेट और डीजल इंजन के साथ फिर से पेश करेगा. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 2.4L डीजल मोटर का उपयोग करेगा. ऑयल बर्नर 148bhp की पावर और 360Nm का टार्क देता है.

हाइक्रॉस के साथ होगी सेल
जापानी ऑटोमेकर का लक्ष्य फरवरी से प्रति माह 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की लगभग 2,000 – 2,5000 यूनिट्स का प्रोडक्शन करना है. अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा को टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के साथ बेचा जाएगा. हालांकि, कार निर्माता केवल निम्न ग्रेड (जी, जी + और जीएक्स) में एमपीवी की पेशकश करेगा. VX और ZX ट्रिम्स को बंद कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड लॉन्च करेगी सिंगल सीटर बाइक, धांसू होगा लुक और फीचर्स

दिलचस्प बात यह है कि टोयोटा अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली इनोवा एमपीवी का इलेक्ट्रिक वर्जन शुरू करने की योजना बना रही है. हाल ही में, Toyota Innova Electric MPV को इंडोनेशिया में बिना किसी केमौफ्लॉज के टेस्ट करते हुए स्पॉट किया गया था. पिछली पीढ़ी की इनोवा क्रिस्टा पर आधारित इस मॉडल में ब्लैक्ड आउट ग्रिल और फ्रंट एंड पर बंपर दिया गया है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Toyota Motors

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें