• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • TOYOTA IS LAUNCHING A CAR LIKE WAGON R SPOTS DURING TESTING KNOW EVERYTHING KANND

Toyota लॉन्च करने वाली है वैगनआर जैसी कार, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें सबकुछ

टोयोटा लॉन्च करने वाली है नई हैचबैक कार.

Toyota की हैचबैक कार के लुक में काफी बदलाव किया है, इसमें नया फ्रंट सेक्शन और स्प्लिट लाइटिंग सेटअप दिया गया है. इसके हेडलाइट को बम्पर के पास शिफ्ट किया गया है, वही इसके इंडिकेटर्स के लिए नया ग्रिल सेक्शन दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की पॉपुलर हैचबैक कार वैगन-आर  को एक बार फिर से रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. लेकिन इस बार स्पॉट हुई वैगन-आर न तो इलेक्ट्रिक है नहीं मूल कंपनी मारुति की, इस बार स्पॉट हुई कार प्रसिद्ध जापानी कंपनी टोयोटा के बैजिंग के साथ आने वाली वैगन-आर है, जिसे कंपनी एक नए नाम से लॉन्च करेगी. कार के स्टाइल में कुछ अपडेट नोटिस किया गया, इसके साथ ही कार के व्हील पर टोयोटा का लोगो भी स्पॉट किया गया. आपको बता दे की टोयोटा और मारुति सुजुकी पार्टनरशिप के तहत मारुति की Baleno और Brezza को भी नए नाम से पहले ही लॉन्च कर चुके है. 

    Toyota की कार का लुक - कंपनी ने नई हैचबैक कार के लुक में काफी बदलाव किया है, इसमें नया फ्रंट सेक्शन और स्प्लिट लाइटिंग सेटअप दिया गया है. इसके हेडलाइट को बम्पर के पास शिफ्ट किया गया है, वही इसके इंडिकेटर्स के लिए नया ग्रिल सेक्शन दिया गया है. कार के दोनों बम्पर में भी बदलाव देखने को मिला है. इसके अलावा इस कार में नए LED फॉग लैंप्स, डार्क टेल लाइट्स, और वर्टिकली माउंटेन रिफ्लेक्टर्स दिए गए है. कार के व्हील को भी अलॉय व्हील में बदला गया है, जिसपर टोयोटा का लोगो बना है. 

    यह भी पढ़ें: Maruti की इन सेकंड हैंड कारों पर मिलेगी 12 महीने की वारंटी और 7 दिन का फ्री ट्रायल, जानें सबकुछ

    Toyota की कार का इंजन - वैगन-आर के टोयोटा संस्करण में कार का इंजन की तरह का होगा, इसका अंदाजा लगाना अभी थोड़ा जल्दीबाजी होगी. लेकिन अगर हम मारुती वैगन-आर की बात करे तो, कंपनी अपने इस पॉपुलर हैचबैक कार में दो इंजन ऑप्शन देती है, इसका 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 67 bhp और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि 1.2-लीटर इंजन 82 bhp और 113 Nm टॉर्क पैदा करता है. इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन (सिर्फ 1.2 लीटर इंजन के लिए) के साथ रखा गया है. कयास लगाए जा रहे है कि टोयोटा के बैज मॉडल में भी यही इंजन और ट्रांसमिशन सेटअप दिया जा सकता है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: