1 अप्रैल से Toyota की कार खरीदना होगा महंगा, कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी का किया एलान

टोयोटा

टोयोटा

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) के मुताबिक, कीमतों में यह वृद्धि बढ़ी लागत का बोझ कम करने के लिए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 5:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के बाद अब जापान की वाहन कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर यानी टीकेएम (Toyota Kirloskar Motor) ने शनिवार को कहा कि वह अगले महीने से अपने मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी एक अप्रैल, 2021 से अपने मॉडलों की कीमतों में वृद्धि करेगी. कंपनी के मुताबिक, कीमतों में यह वृद्धि बढ़ी लागत का बोझ कम करने के लिए है. कंपनी ने कहा, ''ऐसे मुश्किल समय में हमारा प्रयास रहा कि हम आंतरिक उपायों से लागत का असर सह लें. अत: बेहद छोटा हिस्सा कीमतों में वृद्धि के रूप में व्यवस्थित किया जा रहा है.''

ये भी पढ़ें- बिना खरीदे 15 लाख की कार का मालिक बनने का मौका, टाटा किराये पर दे रही है Nexon EV

हाल ही में मारुति सुजुकी ने की थी प्राइस हाइक की घोषणा
देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल में ही अपनी कारों की कीमतों में अप्रैल से वृद्धि की घोषणा की हैं. कंपनी इस कीमत वृद्धि के पीछे रॉ मटेरियल का महंगा होना बता रही है. कई मीडिया रिपोर्ट में कम से कम 34,000 रुपये तक की वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें- Video: पटियाला के इस शख्स ने रॉयल एनफील्ड पर दिखाए ऐसे करतब कि दांतों तले उंगली दबा जाएंगे आप

1 अप्रैल से से वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी Hero Motocorp



हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प कहा था कि वह 1 अप्रैल, 2021 से बाइक और स्कूटर की कीमतें बढ़ाएगी. कंपनी ने बीएसई को दी सूचना में कहा कि रॉ मटेरियल के दाम बढ़ने के असर को कम करने के लिए कीमत में वृद्धि जरूरी हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज