Home /News /auto /

Toyota की इस SUV पर चल रही एक-दो नहीं 4 साल की वेटिंग, जानें क्या है वजह  

Toyota की इस SUV पर चल रही एक-दो नहीं 4 साल की वेटिंग, जानें क्या है वजह  

Land Cruiser LC300 पिछले साल लॉन्च किया था.

Land Cruiser LC300 पिछले साल लॉन्च किया था.

जापानी कार निर्माता टोयोटा ने इसे पिछले साल 2021 में लॉन्च किया था. लॉन्च होते ही इस एसयूवी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. अब हाल ही में एक खबर सामने आई है, जिसमें पता चला है कि इस एसयूवी पर काफी लंबी वेटिंग चल रही है.

    नई दिल्ली. टोयोटा (Toyota) की लैंड क्रूजर एलसी300 (Land Cruiser LC300) एक एसी एसयूवी है, जिसे दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. जापानी कार निर्माता टोयोटा ने इसे पिछले साल 2021 में लॉन्च किया था. लॉन्च होते ही इस एसयूवी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. अब हाल ही में एक खबर सामने आई है, जिसमें पता चला है कि इस एसयूवी पर काफी लंबी वेटिंग चल रही है और यह वेटिंग 7-8 महीने नहीं पूरे चार साल है.

    कुछ समय पहले खबर आई थी कि चिप की कमी चलती इस एसयूवी की वेटिंग चार साल तक पहुंच गई है, लेकिन उस वक्त कंपनी इस खबर से इंकार कर दिया था. अब हाल ही में कंपनी ने इस बात को स्वीकारते हुए खुद बताया है कि Land Cruiser LC300 के लिए वेटिंग चार साल हो गई है. कंपनी ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए ये बताया. साथ ही कंपनी ने इस एसयूवी को अच्छा रिस्पॉन्स देने के लिए अपने ग्राहकों को धन्यवाद दिया.

    ये भी पढ़ें-  ‘Pushpa’ हीरो अल्लू अर्जुन की वैनिटी वैन है चलता फिरता महल, कीमत जानकर आप हो जाएंगे हैरान

    कंपनी ने मांगी माफी
    कंपनी ने जापानी मीडिया को दिए बयान में कहा कि लैंड क्रूजर को जापान और दुनिया भर में काफी पसंद किया गया है. लेकिन आपके द्वारा ऑर्डर देने के बाद लैंड क्रूजर डिलीवरी करने में काफी समय लगेगा. इसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं. कंपनी ने कहा कि अगर आप अभी ऑर्डर देते हैं, तो डिलीवरी का समय 4 साल तक हो सकता है. हम अपने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय को कम करने की पूरी कोशिश करेंगे.

    Land Cruiser LC300 की पावर
    इस न्यू जनरेशन लैंड क्रूजर को दो इंजन ऑप्शन 3.5-लीटर ट्विन-टर्बो वी6 पेट्रोल और 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो वी6 डीजल देखने को मिलता है. इनमें से पेट्रोल इंजन 409 बीएचपी ताकत और 650 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन 304.5 बीएचपी ताकत और 700 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इन दोनों इंजन विकल्पों को 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें-  7 लाख से कम में मिल रहीं ये बेहतरीन CNG कारें, माइलेज और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दंग

    फीचर्स
    SUV के साथ 12.3-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक, हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. नई जनरेशन लैंड क्रूजर भारत में भी बेची जाएगी और ये बाद कंपनी पहले ही बता चुकी है. इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 1.5 करोड़ से 1.8 करोड़ रुपये की बीच है. भारत में SUV को पूरी तरह आयात करके बेचा जाएगा.

    Tags: Auto News, Car Bike News, Toyota, Toyota Motors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर