Home /News /auto /

toyota motor hike price of cars fortuner innova crysta camry vellfire urban cruiser mbh

1 अप्रैल से महंगी होने जा रहीं इस कंपनी की सभी कार, जानें क्या है वजह?

Toyota भारत में Fortuner समेत 6 मॉडल बेचती है.

Toyota भारत में Fortuner समेत 6 मॉडल बेचती है.

कंपनी ने हाल ही में भारत में 2022 Glanza प्रीमियम हैचबैक को लॉन्च किया है. 1 अप्रैल से टोयोटा ने सभी मॉडलों की कीमतों पर 4 प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है.

नई दिल्ली. जापानी कार निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) अगले महीने से अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रहा है. कंपनी ने हाल ही में भारत में 2022 Glanza प्रीमियम हैचबैक को लॉन्च किया है. 1 अप्रैल से टोयोटा ने सभी मॉडलों की कीमतों पर 4 प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है.

जापानी कार निर्माता ग्लैंजा के अलावा फॉर्च्यूनर (Fortuner), इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta), कैमरी (Camry), वेलफायर (Vellfire) और अर्बन क्रूजर (Urban Cruiser) समेत भारतीय बाजारों में 6 मॉडल बेचती है.

ये भी पढ़ें- अब Driving Licence और RC साथ रखने की जरूरत नहीं, इस तरीके से नहीं कटेगा चालान

ये है कारण?
टोयोटा ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि लागत बढ़ने के कारण कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी है. कच्चे माल के साथ इनपुट लागत हाल के दिनों में बढ़ी हैं. टोयोटा ने अपने बयान में कहा, “एक प्रतिबद्ध और ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में उपभोक्ताओं पर बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं.”

Toyota जल्द लॉन्च करेगी नया मॉडल
टोयोटा मोटर बहुत जल्द भारत में एक नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. टोयोटा हिल्क्स पिकअप ट्रक (Toyota Hilux pickup truck), जिसे इस साल 20 जनवरी को खुलास किया था. कंपनी पहले इसे मार्च में लॉन्च करने जा रही थी, लेकिन कार निर्माता ने बिना कोई कारण बताए हिलक्स के लिए बुकिंग लेना बंद करने का फैसला किया. ऐसा लगता है कि लॉन्च को भी कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. कार निर्माता के जल्द ही नई तारीखों की घोषणा करने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- इस स्कूटर की खूबसूरती देख भूल जाएंगे Activa-Ola, फीचर्स भी हैं जबरदस्त, देखें तस्वीरें

इन कंपनियों की कार हुई महंगी
टोयोटा अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वालों की सूची में शामिल होने वाली एक और कंपनी बन गई है. इससे पहले बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) ने शुक्रवार को अगले महीने से 3.5 फीसदी तक कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. ऑडी (Audi) और मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz ) जैसी अन्य लग्जरी कार निर्माता भी 1 अप्रैल से कीमतों में बढ़ोतरी करने की योजना बना रही हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Toyota

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर