होम /न्यूज /ऑटो /मार्केट में छाई फॉर्च्युनर और इनोवा, सितंबर में टोयोटा की बंपर सेल

मार्केट में छाई फॉर्च्युनर और इनोवा, सितंबर में टोयोटा की बंपर सेल

फॉर्च्युवर की भी सितंबर में तगड़ी डिमांड रही.

फॉर्च्युवर की भी सितंबर में तगड़ी डिमांड रही.

जापान के इस दिग्गज ब्रैंड ने 15.378 यूनिट्स सितंबर 2022 में सेल की. वहीं पिछले साल इसी महीने यानी सितंबर 2021 में कंपनी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टोयोटा ने सितंबर 2022 में तगड़ी सेल दर्ज की है.
कंपनी 66 पर्सेंट इयर ऑन इयर ग्रोथ दर्ज की.
फॉर्च्युनर और इनोवा की बढ़िया सेल जारी रही.

नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने शनिवार को सितंबर महीने के लिए अपने सेल्स आंकड़े जारी किए. जापान के इस दिग्गज ब्रैंड ने 15.378 यूनिट्स सितंबर 2022 में सेल की. वहीं पिछले साल इसी महीने यानी सितंबर 2021 में कंपनी ने 9,284 यूनिट्स सेल की थी. इस तरह कंपनी ने 66 फीसदी की सेल्स ग्रोथ दर्ज की.

हाइराइडर की कीमत

इससे पहले कंपनी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर की टॉप 5 ग्रेड्स की कीमत की घोषणा की थी. कुछ दिन पहले कंपनी ने बाकी के वेरियंट्स की कीमतो से भी पर्दा उठा दिया था.

यह भी पढ़ें : फेस्टिव सीजन में Jawa का जलवा, लॉन्च की 42 Bobber, कंपनी की सबसे सस्ती बाइक

पॉपुलर मॉडल्स की डिमांड

कंपनी ने कहा, फॉर्च्यूनर, लीजेंडर और इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल जैसे हमारे सेगमेंट के पॉपुलर मॉडल्स क ग्राहकों के ऑर्डर मिल रहे हैं. कंपनी के मुताबिक हाइराइडर के लिए बुकिंग “उम्मीदों से अधिक” है और इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों की डिलीवरी से पहले ही डीलर डिस्पैच शुरू हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : 2023 में दस्तक देंगी ये धांसू एडवेंचर बाइक्स, डिटेल में जानें इनकी खासियत

आने वाले महीनों में टोयोटा की बिक्री संख्या में और वृद्धि होने की उम्मीद है क्योंकि माना जाता है कि नई पीढ़ी के अर्बन क्रूजर को इस कैलेंडर वर्ष के अंत से पहले लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा, बिल्कुल-नई Toyota Innova HyCross (इंडोनेशिया में Zenix) नवंबर के आसपास अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी और यह 2023 की शुरुआत में भारत में बिक्री के लिए जा सकती है.

अग्रेसिव प्राइसिंग

कंपनी ने कॉम्पटिशन को ध्यान में रखते हुए Hyryder की कीमत तय की है क्योंकि मध्यम आकार की SUV की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 10.48 लाख रुपये है. रेंज-टॉपिंग मॉडल (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) के लिए 18.99 लाख रुपये कीमत तय की गई है.

इसमें पावरट्रेन लाइनअप सहित मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ काफी समानता है. 1.5L एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन के साथ मजबूत हाइब्रिड सिस्टम का दावा किया गया है कि यह 28 किमी प्रति लीटर की ईंधन अर्थव्यवस्था को वापस करने में सक्षम है.

Tags: Auto News, Car Bike News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें