Toyota की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार C+pod कई खास फीचर्स से है लैस, जानें कीमत

टोयोटा की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार.

टोयोटा की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार.

Toyota का दावा है कि C+Pod सड़कों पर 150 किलोमीटर का रेज देगी. यानी एक बार फुल चार्ज करने पर यह बिना रुके 150 किलोमीटर तक चलेगी. 200V/16A पावर सप्लाई की मदद से यह कार केवल 5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 4:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जापानी कार कंपनी टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन (Toyota Motor Corporation) ने सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार C+pod है. जो बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस कार को फिलहाल कॉर्पोरेट यूजर्स और स्थानीय प्रशासन के लिए लॉन्च किया गया है. कंपनी इसके लिमिटेड मॉडलों की बिक्री करेगी. नई C+pod इलेक्ट्रिक टू सीटर BEV है जिसे टोयोटा ने मोबिलिटी ऑप्शन के तौर लॉन्च किया है.

मिलेंगे खास फीचर्स

इस कार में भीड़ वाले इलाकों में पैदल चल रहे लोगों और दोपहिया वाहनों से टक्कर न हो इसके लिए एक बेहद ही खास फीचर्स दिया गया है. इसे छोटी दूरी के लिए बनाया गया है.पावर के लिए 9.06 kWh की लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है, जो इसके फ्लोर के नीचे लगाई गई है. इसका मोटर 12 hp की मैक्सिमम पावर और 56 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

यह भी पढ़ें: केवल 1.70 लाख रुपये में खरीद सकते हैं BMW की कार और बाइक्स, जानें इसके बारे में...
सिंगल चार्ज में चलती है 150km

कंपनी का दावा है कि C+Pod सड़कों पर 150 किलोमीटर का रेज देगी. यानी एक बार फुल चार्ज करने पर यह बिना रुके 150 किलोमीटर तक चलेगी. 200V/16A पावर सप्लाई की मदद से यह कार केवल 5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है. वहीं, 100V/6A स्टैंडर्ड पावर सप्लाई की मदद से इस कार को फुल चार्ज होने में 16 घंटे लगेंगे.

यह भी पढ़ें: Second Hand Car और Bike खरीदना या बेचना चाहते हैं, नहीं पता है सही कीमत, तो यहां चेक करें



दो लोगों के बैठने की व्यवस्था

आकार में यह कार बेहद ही छोटी है. इस कार का कुल वजन महज 690kg है. इसकी लंबाई 2,490mm, चौड़ाई 1290 mm और उंचाई 1,550 mm है. इस कार में केवल दो लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. इस कार के एक्सटीरियर पैनल्स को प्लास्टिक से बनाया गया है, ताकि कार के वजन को कम से कम रखा जा सके.

इतनी है कीमत

Toyota ने C+Pod को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. इसके X ट्रिम और G ट्रिम. इसके X वेरिएंट की कीमत 1.65 मिलियन येन है, जो भारतीय करेंसी के मुताबिक 11.75 लाख रुपये है. वहीं, इसके G वेरिएंट की कीमत 1.71 मिलियन येन है, जो भारतीय करेंसी के मुताबिक 12.15 लाख रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज