Toyota ने अप्रैल में बेची जमकर कार, जानिए कंपनी ने कितनी यूनिट की सेल

टोयोटा की अप्रैल महीने में बीते साल की तुलना में अच्छी बिक्री हुई है.

टोयोटा की अप्रैल महीने में बीते साल की तुलना में अच्छी बिक्री हुई है.

इनोवा क्रिस्टा और फॉरच्यूनर वाहन के निर्माता इस कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में कोई बिक्री नहीं कर पाई थी. इसकी वजह कोविड-19 के प्रसार के कारण इसको फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा राष्ट्रव्यापी स्तर पर लॉकडाउन लगाया जाना था. वहीं इस बार कंपनी ने अप्रैल में जमकर सेल की हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने शनिवार को कहा कि पिछले महीने डीलरों को 9,622 कारें भेजीं. इनोवा क्रिस्टा और फॉरच्यूनर वाहन के निर्माता इस कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में कोई बिक्री नहीं कर पाई थी. इसकी वजह कोविड-19 के प्रसार के कारण इसको फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा राष्ट्रव्यापी स्तर पर लॉकडाउन लगाया जाना था.

टीकेएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नवीन सोनी ने एक बयान में कहा, 'चुनौतियों के बावजूद, हम व्यक्तिगत यातायात की जरूरतों के कारण अच्छी मांग देख रहे हैं.’ सोनी ने कहा कि हालांकि, देश के विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन ने थोक और खुदरा बिक्री के बीच अंतर को बढ़ाया है. सोनी ने कहा कि फिलहाल कंपनी की प्रमुख जिम्मेदारी अपने कर्मचारियों, उनके परिवारों और अन्य अंशधारकों के स्वास्थ्य को सुरक्षित करना है.

यह भी पढ़ें: EV चार्जिंग पर सुबह दोपहर और शाम को अलग-अलग टैरिफ! ऊर्जा मंत्रालय का नया ड्राफ्ट, जानिए डिटेल्स

मारुति ने किया प्रोडक्शन बंद करने का ऐलान - ऑटो मैन्युफैक्चरर को गुरुग्राम और मानेसर स्थित दो प्लांट को जून में मरम्मत के लिए बंद करना था, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते उन्हें मेडिकल इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन बचाने के लिए एक महीने पहले ही बंद करने का फैसला किया गया. एमएसआई ने कहा कि कार मैन्युफैक्चरिंग की प्रक्रिया के तहत उसके कारखानों में ऑक्सीजन की छोटी मात्रा का उपयोग किया जाता है, जबकि कलपुर्जा मैन्युफैक्चरर द्वारा अपेक्षाकृत अधिक मात्रा में ऑक्सीजन का उपयोग होता है.
यह भी पढ़ें: Royal Enfield, Hero और KTM की बेस्ट एडवेंचर बाइक्स, जानें परफॉरमेंस के साथ कीमत

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया, ''मौजूदा हालात में हम मानते हैं कि सभी उपलब्ध ऑक्सीजन का इस्तेमाल जीवन बचाने के लिए किया जाना चाहिए. इसलिए मारुति सुजुकी ने अपने कारखानों को रखरखाव के लिए समय से पहले बंद करने का फैसला किया है.'' इस दौरान सभी कारखानों में उत्पादन बंद रहेगा. कंपनी ने कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात ने अपने कारखाने के लिए भी ऐसा ही निर्णय लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज