लाइव टीवी

ब्रेजा और वेन्यू की टक्कर में आ रही है Toyota की B-SUV, जानें कार के बारे में सबकुछ

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 6:15 AM IST
ब्रेजा और वेन्यू की टक्कर में आ रही है Toyota की B-SUV, जानें कार के बारे में सबकुछ
टोयोटा ला रहा है नई बी-एसयूवी

टोयोटा (Toyota) अपनी इस B-SUV कार को 2020 जिनेवा मोटर शो में पेश करने जा रहा है, जो कि अगले महीने शुरू होने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 6:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टोयोटा ने पिछले महीने इस बात की पुष्टि की थी कि वो जल्द ही अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार लॉन्च करेगी. वहीं अब कंपनी ने इस कार की तस्वीर भी जारी की है. ये कार टोयोटा यारिस सिडान के जैसे TNGA-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और साइज के मामले में यारिस से बड़ी भी हो सकती है.

मिलेगी हाइब्रिड टेक्नॉलजी
रिपोर्ट के मुताबिक, टोयोटा ने कार को लेकर अभी कुछ ज्यादा जानकारी नहीं दी है. लेकिन तस्वीर को देखकर ये कहा जा सकता है कि यारिस-बेस्ड इस नई क्रॉसओवर में टोयोटा की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम भी दिया जा सकता है. साथ ही इस कार में 1.5-लीटर-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड ड्राइवट्रेन भी ऑफर किया जा सकता है.

कैसा होगा लुक



टोयोटा मोटर यूरोप के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट मैथ्यू हैरिसन का कहना है कि कार के फाइनल डिजाइन के लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. आप देखेंगे कि ये सिर्फ ऊंचे सस्पेंशन और यारिस जैसी बॉडी वाली कार ही नहीं होगी, बल्कि ये एक पूरी तरह से नई और B-SUV मॉडल कॉम्पैक्ट कार होगी, जिसका डिजाइन डायनमिक होगा और इसकी अपनी अलग पहचान होगी.



जिनेवा मोटर शो में होगा डेब्यू
टोयोटा अपनी इस B-SUV कार को 2020 जिनेवा मोटर शो में पेश करने जा रहा है, जो कि अगले महीने शुरू होने वाला है. हालांकि ये कार भारत में कब लॉन्च होगी इस बारे में अभी कुछ भी साफतौर पर नहीं कहा जा सकता है. लेकिन जब ये कार मार्केट में लॉन्च होगी तो इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा, एक्सयूवी300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और हुंडई वेन्यू जैसी गाड़ियों से होगा.

(सोर्स: गाड़ीवाड़ी.कॉम)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 6:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर