Home /News /auto /

toyota to launch new suvs and mpv soon including all new toyota fortuner

हो जाएं तैयार...टोयोटा लॉन्च करेगी 2 नई एसयूवी और एक MPV, नए अवतार में लॉन्च होगी फॉर्च्युनर

कंपनी टोयोटा फॉर्च्युनर को भी नए अवतार में लॉन्च करेगी.

कंपनी टोयोटा फॉर्च्युनर को भी नए अवतार में लॉन्च करेगी.

कंपनी अपनी टॉप सेलिंग एसयूवी टोयोटा फॉर्च्युनर का भी न्यू जेनेरेशन मॉडल लाएगी. टोयोटा फॉर्च्युनर इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक लॉन्च हो जाएगी.

हाइलाइट्स

टोयोटा फॉर्च्युनर भी नए अवतार में लॉन्च की जाएगी.
टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड भी इस लिस्ट में शामिल है.
हाइराइडर को विटारा नाम से मारुति लॉन्च करेगी.

नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) आने वाली महीनों में 3 नए मॉडल लॉन्च करेगी. इसमें Urban Cruiser Hyryder SUV अपेडेटेड Urban Cruiser और Innova HyCross Hybrid जैसी कारें शामिल है. इसके अलावा कंपनी अपनी टॉप सेलिंग एसयूवी टोयोटा फॉर्च्युनर का भी न्यू जेनेरेशन मॉडल लाएगी. टोयोटा फॉर्च्युनर इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक लॉन्च हो जाएगी.

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर
इस कार की कीमत का खुलासा अगस्त 2022 में होगा. यह कार दो पावरट्रेन के साथ लॉन्च होगी. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड टेक और 1.5L टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक का इस्तेमाल किया जाएगा. यह कार E,S,G और V ट्रिम में उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें : Maruti Grand Vitara होगी कंपनी की सबसे अडवांस कार, क्रेटा को देगी टक्कर

अपडेटेड टोयोटा अर्बन क्रूजर
हाइराइडर के बाद कंपनी अपडेटेड अर्बन क्रूजर एसयूवी लॉन्च करेगी. इस कार में किए जाने वाले बदलाव काफी हद तक वैसे ही होंगे जो ब्रेजा में मारुति ने किये हैं. कार को 1.5 ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा जो 103bhp पावर और 136.8Nm टॉर्क जेनेरेट जेनेरेट करता है.

यह भी पढ़ें : भारत में ‘छोटी’ एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में Hyundai, सैंट्रो को करेगी रिप्लेस

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार भारत में फेस्टिवल सीजन यानी दिवाली के आस-पास लॉन्च की जा सकती है. इस MPV में 2.0L पेट्रोल हाइब्रिड सिस्टम ट्विन मोटर के साथ दिया जा सकता है. मारुति और टोयोटा के बीच पार्टनरशिप के तहत भी कंपनी ने कई मॉडल बाजार में उतारे हैं. अब मारुति सुजुकी भी टोयोटा की हाइराइडर को भी अपनी ब्रैंडिंग के तहत बाजार में उतारेगी. कंपनी इसे ग्रैंड विटारा नाम से लॉन्च करेगी और यह अभी तक कंपनी की सबसे महंगी कार होगी.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki, Toyota Motors

अगली ख़बर