Toyota फेस्टिव सीजन में लॉन्च करेगी नई सबकॉम्पैक्ट SUV, Vitara Brezza को देगी टक्कर

Toyota फेस्टिव सीजन में लॉन्च करेगी नई सबकॉम्पैक्ट SUV, Vitara Brezza को देगी टक्कर
Toyota फेस्टिव सीजन में लॉन्च करेगी नई सबकॉम्पैक्ट SUV

Toyota की नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) जैसी होगी. यह आने वाली फेस्टिव सीजन (Festive Season) में आएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. जापानी कार कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) भारत में अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है. Toyota की नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) जैसी होगी. यह आने वाली फेस्टिव सीजन (Festive Season) में आएगी. जापानी कार निर्माता कंपनी अगस्त से पहले ही New Subcompact SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसमें देरी हो गई है.

TKM के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स व सर्विस) नवीन सोनी ने कहा कि भारत में 4 मीटर से छोटे साइज वाले कॉम्पैक्ट SUV कैटेगरी को काफी पसंद किया जाता है. यह सेगमेंट कुल पैसेंजर व्हीकल में अकेले ही 10 से 11 फीसदी की हिस्सेदारी रखता है. उन्होंने कहा कि कॉम्पैक्ट SUV एकमात्र ऐसा सेगमेंट है, जिसमें बीते साल ग्रोथ दर्ज की गई है. सोनी ने आगे कहा कि हम लंबे समय से इस सेगमेंट का मूल्यांकन कर रहे हैं और अब हम इस फेस्टिव सीजन में अपनी खुद की कॉम्पैक्ट SUV लेकर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- हर महीने 2,999 रुपए देकर घर ले जाएं Hero Electric स्कूटर, Autovert Technologies से मिलाया हाथ



उन्होंने कहा कि SUV की बिक्री भारत में तेजी से बढ़ रही है और एंट्री लेवल सब-4 मीटर (4 मीटर से छोटी) SUV की घरेलू बाजार में बिक्री में नियमित ग्रोथ देखी गई है. यह शायद सड़कों की स्थिति या अन्य कारकों की वजह से हो सकती है, लेकिन यह बिल्कुल सच है कि कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में ग्रोथ हो रही है. टोयोटो मोटर कॉर्प और सुजुकी मोटर कॉर्प ने मार्च, 2018 में भारतीय बाजार में एक दूसरे को हाइब्रिड और अन्य वाहनों की आपूर्ति करने के लिए एक सामान्य एग्रीमेंट किया था. एग्रीमेंट के ह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading