टोयोटा की कॉम्पैक्ट SUV Urban Cruiser का टीजर जारी, फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च

त्योहारी सीजन में लॉन्च होगी अर्बन क्रूजर
त्योहारी सीजन में लॉन्च होगी अर्बन क्रूजर

विटारा ब्रेजा के अलावा यह मॉडल हुंडई की वेन्यू (Venue), टाटा नेक्सन (Tata Nexon) और किआ मोटर्स (Kia Motors0 और निसान (Nissan) के आगामी मॉडलों के साथ मुकाबला करेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) देश के कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उतरने जा रही है. कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह आगामी त्योहारी सीजन में ‘अर्बन क्रूजर’ (Urban Cruiser) के साथ इस बाजार में उतरेगी. 4 मीटर से कम का यह मॉडल मारुति सुजुकी इंडिया की विटारा ब्रेजा पर आधारित है. अर्बन क्रूजर के जरिये कंपनी ऐसे सेगमेंट में चुनौती पेश करेगी, जिसमें चुनौतीपूर्ण कारोबारी माहौल के बावजूद बिक्री का आंकड़ा बेहतर है. विटारा ब्रेजा के अलावा यह मॉडल हुंडई की वेन्यू (Venue), टाटा नेक्सन (Tata Nexon) और किआ मोटर्स (Kia Motors0 और निसान (Nissan) के आगामी मॉडलों के साथ मुकाबला करेगा.

टीकेएम ने कहा कि अर्बन क्रूजर उन उपभोक्ताओं के लिए होगी जो कॉम्पैक्ट एसयूवी से कुछ अधिक चाहते हैं. कंपनी ने कहा कि वह कॉम्पैक्ट एसयूवी त्योहारी सीजन में पेश करेगे. कंपनी का इरादा भारत में कॉम्पैक्ट एसवीयू की बढ़ती मांग का लाभ उठाना है.

यह भी पढ़ें- नया इलेक्ट्रिक स्कूटर -सिर्फ 12 रु में चलेगा 60-70 किमी, साथ में मिलेगी 3 साल की वारंटी



टीकेएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं सेवा) नवीन सोनी ने कहा, ‘‘ग्राहक-पहले के रुख के साथ टीकेएम नए उत्पादों के साथ ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने को प्रतिबद्ध हैं. टोयोटा अर्बन क्रूजर इसी दिशा में हमारा एक और प्रयास है.
भारत में टोयोटा-सुजुकी साझेदारी की यह दूसरी कार होगी. इन दो जापानी कंपनियों ने 2018 में एक साझेदारी की थी कि वो मिलकर ग्लोबल मार्केट के लिए सप्लाई चेन और टेक्नोलॉजी विकससित करेंगे. विटारा ब्रेज LXi की कीमत 7.34 लाख रुपए से लेकर ZXi प्लस डुअल टोन AT की कीमत 11.40 लाख रुपए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज