Home /News /auto /

अब यूरोप में भी धमाल मचाएगी ये इंडियन टू-व्हीलर कंपनी, स्विट्जरलैंड की सबसे बड़ी e-बाइक फर्म को खरीदा

अब यूरोप में भी धमाल मचाएगी ये इंडियन टू-व्हीलर कंपनी, स्विट्जरलैंड की सबसे बड़ी e-बाइक फर्म को खरीदा

TVS ने SEMG में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है. (फोटो: TVS )

TVS ने SEMG में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है. (फोटो: TVS )

TVS ने स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है, जो स्विट्जरलैंड की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी है. इससे भारतीय टू-व्हीलर निर्माता को यूरोपीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने में मदद मिलेगी.

नई दिल्ली. देश की दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर (TVS Motor) ने स्विट्जरलैंड की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी को खरीद लिया है. कंपनी ने बताया कि उसने स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप (SEMG) में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है, जो स्विट्जरलैंड की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी है. इससे भारतीय टू-व्हीलर निर्माता को यूरोपीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने में मदद मिलेगी.

TVS की ओर से एक्वायर होने वाला SEMG सबसे लेटेस्ट ग्रुप बन गया है. भारतीय टू-व्हीलर निर्माता ने इससे पहले  नॉर्टन मोटरसाइकिल (Norton Motorcycles) और ईजीओ मूवमेंट ( EGO Movement) को भी खरीदा था.  SEMG स्विट्जरलैंड में प्योर-प्ले ई-बाइक रिटेल चेन एम-वे की भी मालिक है, जिसका राजस्व करीब 100 मिलियन डॉलर है. इस अधिग्रहण के साथ, टीवीएस का लक्ष्य इलेक्ट्रिक साइकिल सेगमेंट में आगे बढ़ना है, जो पिछले कुछ सालों में काफी तेजी से बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Electric Vehicle खरीदने पर टैक्स छूट और सब्सिडी दे सकती है सरकार, चार्जिंग स्टेशन लगाने पर मिलेगा प्रोत्साहन

डील के बारे में जानकारी देते हुए टीवीएस मोटर के प्रमुख वेणु श्रीनिवासन ने कहा कि टीवीएस मोटर 10 वर्षों से इलेक्ट्रिक वाहनों में निवेश कर रही है. बीते कुछ वर्षों में पर्यावरण की सुरक्षा और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से दुनिया में नए मोबिलिटी सॉल्यूशंस की मांग में तेजी से तेजी से बढ़ रही है. टीवीएस मोटर इस बदलाव को आगे बढ़ाने के लिए निवेश कर रही है.

ये भी पढ़ें- Yamaha की हाइब्रिड स्कूटर Fazzio लॉन्च, बढ़ेगी अन्य ब्रांड्स की टेंशन, जानें कीमत और फीचर्स

टीवीएस मोटर कंपनी के नामित अध्यक्ष सर राल्फ स्पेथ ने कहा कि टीवीएस मोटर विश्व स्तर पर ई-पर्सनल मोबिलिटी में सबसे आगे रहने के लिए लगातार काम कर रहा है. इस ओर बेहतर तरीके से काम करने के लिए SEMG, नॉर्टन मोटरसाइकिल और ईजीओ मूवमेंट का अधिग्रहण किया गया है. हम अपने ग्राहकों को तकनीकी रूप से उन्नत और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का एक आकर्षक पोर्टफोलियो प्रदान करते हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles, TVS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर