लाइव टीवी

ये है ब्लूटूथ वाली TVS Apache RTR 200 4V, एक्सीडेंट होने पर 3 मिनट मे भेजेगी अलर्ट

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 5:44 AM IST
ये है ब्लूटूथ वाली TVS Apache RTR 200 4V, एक्सीडेंट होने पर 3 मिनट मे भेजेगी अलर्ट
अपाचे आरटीआर 200 4वी

यूजर Apache RTR 200 4V को फोन के साथ जोड़ सकते हैं और टर्न बाई टर्न नेविगेशन, लीन एंगल एंड रेस/राइड टेलिमेट्री (race/ride telemetry) जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 5:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: टीवीएस की सबसे लोकप्रिय बाइकों में से एक Apache RTR 200 4V को कंपनी ने अब और ज्यादा स्मार्ट बना दिया है. हम यहां स्मार्ट शब्द का इस्तेमाल इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि अब आप इस अपाचे को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं. टीवीएस ने अपाचे आरटीआर 200 4वी में SmartXonnect technology दी है. ये टेक्नॉलजी आपको कंपनी के TVS Ntorq स्कूटर में भी मिलती है. लेकिन अपाचे आरटीआर 400वी में इसे और अपडेटेड किया गया है. साथ ही कई नए फीचर्स भी ऐड किए गए हैं.

एक्सीडेंट की स्थिति में खुद बाइक भेजेगी अलर्ट
एंड्रॉयड और iOS पर उपलब्ध टीवीएस के स्मार्टफोन ऐप के जरिए आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी मिलेगा. इस स्मार्टफोन ऐप की मदद से यूजर Apache RTR 200 4V को फोन के साथ जोड़ सकते हैं और टर्न बाई टर्न नेविगेशन, लीन एंगल एंड रेस/राइड टेलिमेट्री (race/ride telemetry) जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा अगर एक्सीडेंट हो जाए तो इस स्थिति में 180 सेकेंड के अंदर ही इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स के पास आपकी लोकेशन के साथ अलर्ट भी पहुंच जाएगा.



बाइक के झुकने की जानकारी भी मिलेगी
इस बाइक के इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले पर राइडर को नेविगेशन की जानकारी मिलती है. वहीं लीन एंगल सेंसर्स यूजर के फोन में मौजूद जाइरो सेंसर्स से जुड़ के गाड़ी के झुकाव के एंगल को बताता है. वहीं race/ride telemetry फीचर बाइक के राइड टाइम, ऐवरेज स्पीड, लीन एंगल आदि जानकारियों को रिकॉर्ड कर हर राइड के एंड में डिस्प्ले करता है. इसके अलावा बाइक में लो-फ्यूल अलर्ट सिस्टम भी है, जो कि बाइक में कम तेल होने पर आपको सबसे करीबी पेट्रोल पंप तक भी पहुंचाने का काम करता है.


Loading...

कितनी बढ़ी बाइक की कीमत
इन एडवांस फीचर के जुड़ जाने से अब बाइक कीमत भी करीब 2,500 रुपए बढ़ गई है. TVS Apache RTR 200 4V की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.14 लाख रुपए हो गई है. इस बाइक में आपको डुअल-चैनल एबीएस भी मिलता है. इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें पहले वाला ही 200cc सिंगल-सिलेंडर ऑयल कूल्ड इंजन मिल रहा है. जो कि 20.5ps की पावर देता है. इस प्राइस पर TVS Apache RTR 200 4V की टक्कर KTM 200 Duke, Bajaj Pulsar NS200 और Yamaha MT-15 से होती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 5:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...