Home /News /auto /

tvs iqube 2022 long range electric scooter price features expectation best electric scooter ola scooter mbh

TVS आज लॉन्च करेगी सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, ज्यादा रेंज के साथ मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

कंपनी ने इससे पहले नए स्टकूर का टीजर जारी किया था. (फाइल फोटो)

कंपनी ने इससे पहले नए स्टकूर का टीजर जारी किया था. (फाइल फोटो)

TVS iQube के मौजूदा मॉडल में फुल-एलईडी लाइटिंग और TVS SmartXonnect फ़ंक्शन के साथ पूरी तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है. उम्मीद है कि आने वाले मॉडल में भी नए फीचर्स की एक लंबी लिस्ट होगी.

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर आज अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कटूर iQube का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. हालांकि कंपनी ने अभी तक आने वाले स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है, कंपनी ने इससे पहले नए स्टकूर का टीजर जारी किया था. उम्मीद है कि नया स्कूटर iQube का नया 2022 मॉडल ईयर अपडेट होगा. नए स्कूटर में लंबी रेंज के साथ-साथ कई एडवांस फीचर्स अपडेट मिल सकते हैं.

TVS iQube के मौजूदा मॉडल में फुल-एलईडी लाइटिंग और TVS SmartXonnect फ़ंक्शन के साथ पूरी तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है. उम्मीद है कि आने वाले मॉडल में भी नए फीचर्स की एक लंबी लिस्ट होगी. मौजूदा मॉडल की कीमत 90 हजार रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें- Nexon EV Max की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार, देखें डिटेल्स

123 किमी हो सकती है नए स्कूटर की रेंज
स्कूटर के नए टीज़र में #TheStoryOf123 टैग का इस्तेमाल किया गया है, जो स्कूटर की रेंज (123 किमी) को दिखाता है. गौर करने वाली बात यह है कि स्कूटर के मौजूदा मॉडल में सिंगल चार्ज में 75 किमी की रेंज मिलती है, जो कि इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में काफी कम है. वर्तमान में भारतीय बाजार में मौजूद कई स्कूटरों में 200 किमी की रेंज मिल जाती है.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने जा रहीं ये इलेक्ट्रिक कारें, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 700 km

78 किमी प्रति घंटा है टॉप स्पीड
नए iQube को एक हाई पावर मोटर के साथ भी अपडेट किया जा सकता है, जो मौजूदा 4.4kW हब-माउंटेड BLDC मोटर पर अपडेट हो सकता है. यह मोटर वर्तमान में मौजूदा स्कूटर में फ्लोर पैनल के नीचे रखी गई तीन लिथियम-आयन बैटरियों से चलती है. यह मोटर ईको मोड में 48 किमी प्रति घंटे और स्पोर्ट मोड में 78 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 140 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जनरेट करती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर