Home /News /auto /

tvs iqube electric scooter sales records bajaj chetak ola s1 simple one electric vehicle mbh

TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने देश में मचाया धमाल, Ola के भी कर दिए दांत खट्टे

TVS iQube की दिल्ली में कीमत ₹98,654 है.

TVS iQube की दिल्ली में कीमत ₹98,654 है.

TVS iQube स्कूटर के हाल ही में लॉन्च किए गए नए मॉडल में कई अपडेट किए गए हैं. स्कूटर की ज्यादा मांग के लिए अपडेट किए मॉडल को ही सराहा जा रहा है. इलेक्ट्रिक स्कटूर के नए मॉडल को बेहतरीन फीचर्स, ज्यादा रेंज और कई डिजाइन अपडेट के साथ उतारा गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर कंपनी के आईक्यूब (TVS iQube ) इलेक्ट्रिक स्कूटर ने भारतीय बाजार में खासकर 2022 में काफी लोकप्रियता हासिल की है. कंपनी ने अब घोषणा की है कि उसके बैटरी से चलने वाले स्कूटर ने अकेले जून 2022 में 4,667 यूनिट की बिक्री की है. ऑटोमेकर ने आगे कहा है कि यह टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक की अब तक की सबसे अधिक बिक्री है.

TVS iQube स्कूटर के हाल ही में लॉन्च किए गए नए मॉडल में कई अपडेट किए गए हैं. स्कूटर की ज्यादा मांग के लिए अपडेट किए मॉडल को ही सराहा जा रहा है. इलेक्ट्रिक स्कटूर के नए मॉडल को बेहतरीन फीचर्स, ज्यादा रेंज और कई डिजाइन अपडेट के साथ उतारा गया था. स्कूटर तीन वेरिएंट्स TVS iQube, iQube S और iQube ST में खरीदने के लिए उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

जानें स्कूटर की कीमत?
TVS iQube की दिल्ली में कीमत ₹98,654 और बेंगलुरु में ₹111,663 से शुरू होती है, जबकि आईक्यूब एस दिल्ली में ₹108,690 और बेंगलुरु में ₹119,663 (सभी कीमतें, ऑन-रोड) पर उपलब्ध है. आईक्यूब एसटी की कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन यह पहले से ही 999 रुपये की कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है.

कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध है स्कूटर
नए 2022 मॉडल में स्कूटर को कई अन्य अपडेट भी प्राप्त हुए जिसमें नए कलर ऑप्शन की लंबी लिस्ट शामिल है. उपलब्ध नए कलर ऑप्श में शाइनिंग रेड, टाइटेनियम ग्रे, मर्करी ग्रे, कॉपर ब्रॉन्ज, मिंट ब्लू, कॉर्पोरेट ब्रॉन्ज, ल्यूसिड येलो, स्टारलाइट ब्लू, कोरल सैंड, कॉपर ब्रॉन्ज़ मैट और टाइटेनियम ग्रे मैट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

काफी अच्छे हैं फीचर्स
स्कूटर में 32-लीटर का कैपेसिटिव अंडर-सीट स्टोरेज दिया गया है. ब्रांड का दावा है कि दो हेलमेट रखने के लिए पर्याप्त जगह है. iQube के बेस वेरिएंट में 5.0-इंच कलर TFT डिस्प्ले होती है, जबकि S और ST वर्जन में अब 7.0-इंच TFT डिस्प्ले मिलता है. इतना ही नहीं iQubeST में टचस्क्रीन भी है. इसमें एलेक्सा की फीचर मिलता है, जो चार्जिग से संबंधित सवालों का जवाब देती है.

इन स्कूटरों की बिक्री में आया उछाल
आईक्यूब इस सेगमेंट में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक और ओला एस1 प्रो जैसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देने वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल है. जैसे-जैसे बाजार में बैटरी से चलने वाले वाहनों की मांग बढ़ती है, चेतक इलेक्ट्रिक और सिंपल वन ई-स्कूटर जैसे अन्य उत्पादों की बिक्री में उछाल देखा जा रहा है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Vehicles

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर