Home /News /auto /

TVS Jupiter हुआ महंगा, जानिए कंपनी ने कितने प्राइस हाइक किए

TVS Jupiter हुआ महंगा, जानिए कंपनी ने कितने प्राइस हाइक किए

टीवीएस स्कूटर हुआ महंगा.

टीवीएस स्कूटर हुआ महंगा.

TVS जुपिटर में 109.7cc, एयर-कूल्ड इंजन है जो 7.37bhp की पावर और 8.4Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. जुपिटर स्कूटर में इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन (ET-Fi) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 15% बेहतर माइलेज, स्टार्टेबिलिटी और ड्यूरेबिलिटी देती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. TVS मोटर कंपनी ने हाल ही में अपने सभी प्रोडक्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें उसका लोकप्रिय 110cc स्कूटर TVS जुपिटर शामिल है. ये स्कूटर पांच वेरिएंट में आता है और प्रत्येक वेरिएंट में अलग-अलग बढ़ोतरी की गई है. इसके स्टैंड्रड वेरिएंट में सबसे कम 736 रुपये और सबसे ज्यादा इसके ZX ट्रिम में 2,336 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. शीट मेटल व्हील वैरिएंट की नई कीमत अब 65,673 रुपये है जबकि स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत संभावित 67,398 रुपये होगी. ZX ड्रम और ZX डिस्क ट्रिम्स की कीमत क्रम अनुसार 71,973 रुपये और 75,773 रुपये होगी जबकि क्लासिक मॉडल की कीमत अब 75,743 रुपये होगी. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली के अनुसार हैं.

    TVS Jupiter का इंजन – TVS जुपिटर में 109.7cc, एयर-कूल्ड इंजन है जो 7.37bhp की पावर और 8.4Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. जुपिटर स्कूटर में इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन (ET-Fi) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 15% बेहतर माइलेज, स्टार्टेबिलिटी और ड्यूरेबिलिटी देती है.

    यह भी पढ़ें: पानी और चूना से फर्राटा भरती है ये कार, वीडियो में देखें सभी खासियत

    TVS Jupiter के स्पेसिफिकेशन – स्कूटर दोनों सिरों पर 12-इंच के टायर्स दिए गए हैं, जो टेलिस्कोपिक फोर्क्स और एक मोनो-शॉक के साथ आते हैं. TVS जुपिटर में ब्रैकिंग के लिए डिस्क-ड्रम कॉम्बो और ड्रम का विकल्प दिया जाता है. 6-लीटर फ्यूल टैंक के साथ आने वाले जुपिटर का कुल वजन 107 किलोग्राम है.

    स्कूटर में फ्रंट यूटिलिटी बॉक्स और मोबाइल चार्जर भी दिया गया है. इसके कुछ चुनिंदा वेरिएंट में एलईडी हेडलैंप और एक सेमी-डिजिटल कंसोल भी शामिल किया गया है. इस स्कूटर में 21-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस और एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप भी शामिल है.

    यह भी पढ़ें: केवल 4 रुपये में करें 100 किमी का सफर, जानिए Voltro इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में…

    TVS जुपिटर जेडएक्स डिस्क वैरिएंट में TVS इंटेलीगो तकनीक है जो राइडर को आरामदायक, सुविधाजनक और एनवायरनमेंट-फ्रेंडली राइड का अनुभव प्रदान करती है. ये तकनीक स्कूटर को लंबे समय तक रुकने के दौरान इंजन को स्वचालित रूप से बंद करके माइलेज और एमिशन को कम करने में मदद करती है. TVS जुपिटर का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 6G और हीरो मेस्ट्रो एज 110 से होता है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Scooter, TVS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर