इन खास फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ नया TVS Jupiter Grande, स्मार्टफोन से होगा कनेक्ट

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 8:09 PM IST
इन खास फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ नया TVS Jupiter Grande, स्मार्टफोन से होगा कनेक्ट
टीवीएस ज्यूपिटर

TVS Motor ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर में से एक Jupiter का नया Jupiter Grande एडिशन लॉन्च कर दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 8:09 PM IST
  • Share this:
TVS Motor ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर में से एक Jupiter का नया Jupiter Grande एडिशन लॉन्च कर दिया है. इस स्कूटर में कई खास फीचर्स दिए गए हैं और कंपनी ने इसे 59,990 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत (दिल्ली) पर लॉन्च किया है. इस स्कूटर का सबसे खास फीचर है ब्लूटूथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर. इसमें SmartXonnect ब्लूटूथ पेयरिंग टेक्नॉलजी दी गई है. जिसका मतलब है कि ये आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकेगा.

कीमत
कंपनी ने पहले भी ज्यूपिटर ग्रैंड लॉन्च किया था, लेकिन इसे बाद में बंद कर दिया गया था और इसकी जगह ZX वेरिएंट को लॉन्च किया गया था. लेकिन अब एक बार फिर एडवांस्ड फीचर्स के साथ कंपनी ने ज्यूपिटर का ग्रैंड एडिशन बाजार में उतारा था. इसकी कीमत की बात की जाए, तो ये पुराने ज्यूपिटर ग्रैंड से सिर्फ 252 रुपए महंगा है. जब कि ज्यूपिटर के बेस मॉडल से इसकी कीमत 6,900 रुपए ज्यादा है.



स्कूटर के खास फीचर्स
SmartXonnect फीचर राइडर के Android और iOS स्मार्टफोन को स्कूटर के साथ एक ऐप जरिए कनेक्ट करता है और उन्हें कॉल और टेक्स्ट नोटिफिकेशन, ओवरस्पीडिंग अलर्ट और ट्रिप डिटेल्स जैसे फीचर्स को एक्सेस करने का मौका देता है. जिगव्हील्स के मुताबिक, टेक्स्ट नोटिफिकेशन iOS फोन्स पर काम नहीं करता है और Android फोन्स पर भी ये सिर्फ उन्हीं का नोटिफिकेशन शो करता है, जिनका नाम राइडर के फोन के कॉन्टैक्ट्स में सेव है. इसके अलावा इसमें आपको analogue-digital combo cluster, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर रीडिंग, फ्यूल लेवल और telltale लाइट्स दी गई हैं.


Loading...

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा इस स्कूटर के कुछ खास फीचर्स में फुल हेडलैंप्स, टेक ब्लू कलर, फ्रंट फेंडर और रियरव्यू मिरर में क्रोम, प्रीमियम मरून सीट, बीज इंटिरियर पैनल्स और डुअल टोन अलॉय भी शामिल हैं.



सिर्फ डिस्क वेरिएंट ही मिलेगा
Jupiter Grande Edition सिर्फ फ्रंट डिस्क वेरिएंट में ही अवलेबल है, जब कि पहले लॉन्च हुए Grande Edition में आपको डिस्क और ड्रम दोनों वेरिएंट्स मिलते थे. इसमें 109.77cc सिंगल सिलेंडर-एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 7.99ps की पावर और 8.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है. मार्केट में ये स्कूटर Honda Activa 5G Limited Edition DLX को टक्कर देगा, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 57,176 रुपए है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...