होम /न्यूज /ऑटो /TVS Motor और Swiggy में हुआ समझौता, अब इलेक्ट्रिक स्कूटर का यूज करेगी फूड डिलीवरी कंपनी

TVS Motor और Swiggy में हुआ समझौता, अब इलेक्ट्रिक स्कूटर का यूज करेगी फूड डिलीवरी कंपनी

Swiggy TVS के iQube स्कूटर इस्तेमाल करेगी. (फाइल फोटो)

Swiggy TVS के iQube स्कूटर इस्तेमाल करेगी. (फाइल फोटो)

TVS Motor ने एक बयान में कहा कि दोनों कंपनियां स्विगी के डिलीवरी पार्टनर्स के लिए टिकाऊ और व्यापक समाधान तलाश रही हैं. ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने कहा कि उसने इलेक्ट्रिक कमर्शियल मोबिलिटी सेगमेंट को मजबूत करने के लिए ऑन-डिमांड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी के साथ समझौता किया है. इस समझौते के तहत स्विगी डिलीवरी लिए कंपनी उसे इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध कराएगी. टीवीएस मोटर और स्विगी फूड डिलीवरी और स्विगी की अन्य ऑन-डिमांड सेवाओं के लिए टीवीएस मोटर के ईवी व्हीकल का इस्तेमाल करेंगे.

टीवीएस मोटर ने एक बयान में कहा कि दोनों कंपनियां स्विगी के डिलीवरी पार्टनर्स के लिए टिकाऊ और व्यापक समाधान तलाश रही हैं. इसमें जरूरत के हिसाब से उत्पाद, आसान फाइनेंसिंग ऑप्शन और कनेक्टेड सेवाओं जैसे कस्टूमाइट पैकेजों पर काम करना शामिल होगा.

ये भी पढ़ें- इन टिप्स को अपनाकर बढ़ा सकते हैं अपनी कार का माइलेज, हर महीने बचेंगे हजारों रुपए

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए बड़ा कदम
टीवीएस मोटर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (फ्यूचर मोबिलिटी) मनु सक्सेना ने कहा, “स्विगी के साथ हमारा समझौता फूड डिलीवरी और लास्ट मील डिलीवरी सर्विस (last-mile delivery services) के इलेक्ट्रिफिकेशन को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. इससे ग्राहकों के बीच ईवी को आसानी से अपनाया जा सकता है.

कई प्रमुख शहरों में शुरू होगी सेवा
सक्सेना ने कहा कि कंपनी स्विगी के साथ अपने अलाइंस की उम्मीद कर रही है, जो भारतीय खाद्य और ऑन-डिमांड डिलीवरी बाजार में अग्रणी है. देश में एक व्यापक और टिकाऊ ई-मोबिलिटी इकोसिस्टम बनाने में अग्रणी है. इस समझौते के तहत वित्तीय वर्ष के अंत तक देश के सभी प्रमुख शहरों में टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक का विस्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Electric Scooter खरीदते वक्त रखें ये सावधानियां, बाद में नहीं होगी परेशानी, जानें सबकुछ

अभी देश के 33 शहरों में मौजूद हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर
टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, पुणे, कोच्चि और कोयंबटूर सहित 33 शहरों में उपलब्ध है. स्विगी के वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशंस मिहिर राजेश शाह ने कहा कि हमारा मानना है कि 2025 तक हम इलेक्ट्रिक व्हीकल के जरिए प्रति दिन करीब 8 लाख किलोमीटर तक डिलीवरी का लक्ष्य हासिल करेंगे. इसके अलावा हमारा मानना है कि ग्रीन मोबिलिटी एक स्थाई समाधान है. इसके जरिए हमारे डिलीवरी पार्टनर्स को और ज्यादा कमाने का मौका मिलेगा.

Tags: Auto News, Electric Scooter, Swiggy, TVS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें