TVS ने ET-Fi तकनीक के साथ 'TVS Zest 110' का बीएस-VI वेरिएंट किया लॉन्च- जानें क्या है कीमत

TVS ने ET-Fi तकनीक के साथ 'TVS Zest 110' का बीएस-VI वेरिएंट किया लॉन्च- जानें क्या है कीमत
BS-VI TVS Zest 110 हुई लॉन्च

TVS मोटर ने ET-Fi (Ecothrust Fuel injection) तकनीक से लैस TVS Zest 110 का BS-VI वेरिएंट लॉन्च कर दिया है.

  • Share this:
टू-व्हीलर निर्माता कंपनी TVS मोटर ने अपने स्टाइलिश स्कूटर Zest 110 को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है. BS-VI TVS Zest 110 ईकोट्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन (ET-Fi) तकनीक से लैस है. टीवीएस के अनुसार, नया BS6 जेस्ट 110 स्कूटर ज्यादा माइलेज और बेहतर परफॉर्मेंस देगा. कंपनी का दावा है कि स्कूटर को खास फीमेल को ध्यान में रखकर ही डिजाइन किया है. इस स्कूटर का वजन 97kg है, इतना ही नहीं इसमें सामान रखने के लिए काफी स्पेस दिया गया है.

इंजन- इंजन की बात करें तो नई BS6 TVS Zest में 110cc का इंजन दिया गया है. जो 7.7 bhp की पावर और 8.8 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. BS4 वर्जन में यह इंजन 7.8 bhp की पावर और 8.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता था। बीएस4 इंजन के मुकाबले अग्रेडेड इंजन में पावर थोड़ी कम हुई है, जबकि टॉर्क आउटपुट बढ़ा है. इसका व्हीलबेस 1250mm है. माना जा रहा है कि BS6 Zest में पावर थोड़ी कम हो सकती है.

ये भी पढ़ें : 1 अगस्त से बदल जाएंगे कार और बाइक Insurance से जुड़े नियम



डिजाइन की बात करें, तो Zest 110 BS6 के डिजाइन और डायमेंशन्स पहले की तरह ही हैं. इसमें बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे. उसके अलावा USB चार्जर, 19-लीटर अंडरसीट स्टोरेज, एलईडी टेललैम्प, फ्रंट डेटाइम रनिंग लाइट (DRL), ट्विलाइट लैम्प और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर देखने को मिलेंगे. टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और हाइड्रोलिक रियर मोनोशॉक के साथ बेहतर राइड और हैंडलिंग देता है. जेस्ट 110 में ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं.
ये भी पढ़ें : Honda की बाइक और स्कूटरों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जल्दी उठाएं फायदा

कीमत- BS6 TVS Zest 110 की कीमत 58,460 रुपये है (X-शोरूम प्राइज). यह स्कूटर दो वेरियंट- हिमालयन हाई सीरीज और मैट सीरीज में बाजार में उतारा गया है. BS6 Zest 110 स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिनमें रेड, ब्लू, पर्पल, ब्लैक, येलो और टर्काइस ब्लू शामिल हैं. Zest 110 BS6 का बाजार में मुकाबला हीरो मोटोकॉर्प के Pleasure+ 110 स्कूटर से होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading