• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • TVS Motor ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपये कम की, जानिए नई कीमत

TVS Motor ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपये कम की, जानिए नई कीमत

टीवीएस ने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कम की.

टीवीएस ने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कम की.

TVS iQube को खास Smart Xonnect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. कंपनी ने इसमें 4.4kW की पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. ये स्कूटर सिर्फ 4.2 सेकंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसमें 2.25kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. TVS Motor ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube की कीमत में 11,250 रुपये की कमी की है. कंपनी का कहना है कि, फेम II स्कीम के तहत सब्सिडी बढ़ने की वजह से कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कम की है. आपको बता दें इससे पहले iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत दिल्ली एक्स शोरूम 1,12,027 रुपये थी. जो अब घटकर 1,00,777 रुपये हो गई है. आइए जानते हैं iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में...

    पिछले हफ्ते सरकार ने फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इन इंडिया चरण दो (फेम इंडिया दो) योजना में आंशिक संशोधन किया था. इसके तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए मांग प्रोत्साहन को बढ़ाकर 15,000 रुपये प्रति यूनिट (किलो वाट/घंटा) क्षमता कर दिया गया. पहले सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 10,000 प्रति यूनिट की सब्सिडी थी. इनमें प्लग इन हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड बाहन शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar 7 सीटर SUV आज होगी लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

    इसमें बसें शामिल नहीं हैं. ताजा संशोधन के तहत भारी उद्योग मंत्रालय ने इलेक्ट्रिक दोपहिया के लिए प्रोत्साहन की सीमा को वाहन की लागत के 40 फीसदी तक सीमित किया है. पहले यह सीमा 20 फीसदी थी.

    यह भी पढ़ें: JLR ने शुरू की अपनी नई एसयूवी Range Rover Velar की डिलीवरी, मिलेंगे ये खास फीचर्स

    TVS iQube - कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास Smart Xonnect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. कंपनी ने इसमें 4.4kW की पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. ये स्कूटर सिर्फ 4.2 सेकंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसमें 2.25kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एडवांस TFT क्लस्टर, स्मार्ट कनेक्टिविटी, मल्टी-सलेक्ट इकोनॉमी और पावर मोड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, डे और नाइट डिस्प्ले और क्यू-पार्क असिस्ट जैसे ख़ास फीचर्स देखने को मिलते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज