• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • TVS Motor जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर, जानिए इनके बारे में..

TVS Motor जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर, जानिए इनके बारे में..

टीवीएस जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर.

टीवीएस जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर.

TVS ने अपने EV (Enterprise वैल्यू) बिज़नेस पर 1,000 करोड़ रुपये का निवेश निर्धारित किया है. लेकिन साथ साथ में कंपनी टू व्हीलर्स वाहन जो प्रमुख और पारम्परिक इंजन पर भी निवेश करना जारी रखेगा क्योंकि कंपनी को यहा विकास के अवसर अधिक दिखाई देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. देश की दिग्गज ऑटो मेकर TVS मोटर की योजना अगले दो वर्षों में इलेक्ट्रिक टू एंड थ्री व्हीलर की पूरी रेंज लॉन्च करने की है. कंपनी ने इसके लिए 500 इंजीनियर्स की टीम का गठन किया है. कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों का बिजली उत्पादन पांच से पच्चीस किलोवाट तक होगा क्योंकि इसका उद्देश्य देश के बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में प्रमुख भूमिका निभाना है. हम आपको इस खबर में कंपनी के इस महत्वकांक्षी योजना के बारे में विस्तार से बताएंगे.

    EV के विकास के लिए रखा इतने हजार करोड़ का बजट – TVS ने अपने EV (Enterprise वैल्यू) बिज़नेस पर 1,000 करोड़ रुपये का निवेश निर्धारित किया है. लेकिन साथ साथ में कंपनी टू व्हीलर्स वाहन जो प्रमुख और पारम्परिक इंजन पर भी निवेश करना जारी रखेगा क्योंकि कंपनी को यहा विकास के अवसर अधिक दिखाई देते हैं. कंपनी के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुदर्शन वेणु ने कहा कि “कंपनी EV को लेकर उत्साहित हैं. हमारा मानना ​​है कि यह तेजी से बढ़ेगा इसलिए हम EV क्षेत्र में मुख्य भूमिका निभाने के लिए उत्पादों के निर्माण और क्षमता में निवेश कर रहे है”. TVS ने नए इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में 500 से ज्यादा इंजीनियरों की एक टीम को लगाया है. EV की रेंज अगले दो सालो में लॉन्च की जाएगी जिसमें पैसेंजर और कार्गो व्हीकल दोनों रूप में दोपहिया और तिपहिया शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: E-Vehicle भी कर दिए जाएंगे स्‍क्रैप, जानें आप कितने साल तक चला पाएंगे अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल

    TVS अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्यात पर भी विचार करेगी, कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में आशावादी है और यह भी मानती है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की अपनाने की गति विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगी जैसे कि टेक्नोलॉजी व प्रौद्योगिकी में सुधार, सब्सिडी और कस्टमर एक्सेप्टेन्स और चार्जिंग बुनियादी ढांचे का निर्माण आदि.

    यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700 के टॉप वेरिएंट की कीमत लीक हुई, जानिए सबकुछ

    TVS iQube का अपग्रेड और विस्तार – सूत्रों के अनुसार अगले कुछ महीनों में कंपनी TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपग्रेड करने की भी घोषणा करेगी. ई-स्कूटर कि अधिकतम शक्ति 4.4 KW है और एक बार चार्ज करने पर 75 किमी की रेंज है और आज के समय यह चार शहरों में बेचा जाता है. सुदर्शन वेणु ने कहा कि कंपनी की योजना है कि इस वित्तीय वर्ष के अंत से पहले पूरे देश में ई-स्कूटर को विस्तारित किया जायेगा और सितंबर अंत तक iQube की उपलब्धता को अन्य 20 शहरों में विस्तारित किया जायेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज