कोरोना से जंग! PM-CARES Fund में 25 करोड़ रुपये का दान देगी TVS मोटर्स

कोरोना से जंग! PM-CARES Fund में 25 करोड़ रुपये का दान देगी TVS मोटर्स
TVS Motor कंपनी के चेयरमैन Venu Srinivasan

TVS ने कहा कि वह टीवीएस क्रेडिट सर्विसेज लिमिटेड, सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड और समूह की अन्य कंपनियों की तरफ से योगदान कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 1:42 PM IST
  • Share this:
टीवीएस (TVS) मोटर कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री के राहत कोष पीएम-केयर्स में 25 करोड़ रुपये दान करेगी. कंपनी ने कहा कि वह टीवीएस क्रेडिट सर्विसेज लिमिटेड, सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड और समूह की अन्य कंपनियों की तरफ से योगदान कर रही है. कंपनी ने बताया कि यह योगदान समूह की सीएसआर (CSR) शाखा श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट (एसएसटी) के माध्यम से चलाई जा रही गतिविधियों के अलावा है.

टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने कहा, ‘कोविड-19 महामारी आधुनिक इतिहास में एक अभूतपूर्व समय का प्रतीक है और इस लड़ाई में जीत के लिए मानवता के सर्वोत्तम गुणों की आवश्यकता होगी. हम इससे लड़ने के लिए सरकार के मजबूत संकल्प और विभिन्न कार्यों की सराहना करते हैं.’

मारुती सुज़ूकी बनाएगी वेंटिलेटर्स
बात करें एक मारुती की तो देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सूज़ूकी (Maruti Suzuki) इंडिया लिमिटेड भी कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी है. कंपनी अब भारत में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए वेंटिलेटर्स बनाएगी. केंद्र सरकार ने मारुति सूजुकी को इसके लिए अनुरोध किया था. वेंटिलेटर्स के अलावा यह कंपनी मास्क और अन्य प्रो​टेक्टिव इक्विपमेंट भी बनाने की तैयारी कर रही है.
मारुति सूजुकी इसके लिए एग्वा हेल्थकेयर लिमिटेड से व्यवस्था कर रही है, जो​कि पहले से ही वेंटिलेटर्स बनाने की ​लिए अप्रुव्ड ईकाई है. दोनों कंपनियां एक साथ मिलकर देश में वेटिलेटर्स का उत्पादन करेंगी. कंपनी का लक्ष्य है कि अगले 1 महीने में 10,000 से अधिक वेंटिलेटर्स का बनाए जाएं.


(इनपुट-भाषा से)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading