होम /न्यूज /ऑटो /

अच्छा मौका! बेहद सस्ता हुआ TVS का 125cc स्कूटर, देखें क्या है नई कीमत?

अच्छा मौका! बेहद सस्ता हुआ TVS का 125cc स्कूटर, देखें क्या है नई कीमत?

स्कूटर को पहले 1.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था.

स्कूटर को पहले 1.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था.

TVS NTorq के टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट XT काफी अच्छे फीचर्स के साथ आता है. इनमें से सबसे खास इसका डुअल-स्क्रीन सेटअप शामिल है, जिसमें एक LCD और एक TFT स्क्रीन मिलती है.

नई दिल्ली. टीवीएस का NTorq 125 इलेक्ट्रिक स्कूटर अब बेहद सस्ता हो गया है. कंपनी ने टॉप मॉडल XT वेरिएंट की कीमत कम कर दी है. स्कूटर को पहले 1.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था. अब इसकी कीमत घटाकर 97,061 रुपये (एक्स-शोरूम) कर दी गई है.

NTorq के XT वेरिएंट पर लगभग 5,000 की कमी की गई है. यह स्कूटर का सबसे महंगा वेरिएंट है. इससे कंपनी को ज्यादा खरीदारों को आकर्षित करने में भी मदद मिलेगी, क्योंकि इसने एक्सटी और रेस एक्सपी ट्रिम के बीच के अंतर को कम कर दिया है, जो घटकर 8,000 रुपये हो गया है.

ये भी पढ़ें-  Ola S1 Pro, TVS iQube और Ather 450 Plus में से कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है बेस्ट?

स्कूटर में मिलते हैं कई एडवांस फीचर्स
NTorq XT टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट होने के कारण यह काफी अच्छे फीचर्स के साथ आता है. इनमें से सबसे खास इसका डुअल-स्क्रीन सेटअप शामिल है, जिसमें एक LCD और एक TFT स्क्रीन मिलती है. इसके अलावा इसमें कंपनी का पेटेंट TVS का SmartXonnect सिस्टम भी शामिल है, जो ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है. स्कूटर में स्मार्टएक्सटॉक और स्मार्टएक्सट्रैक जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इसमें वॉइस कमांड के जरिए मौसम, समाचार, क्रिकेट, सोशल मीडिया आदि से संबंधित सूचनाएं मिलती हैं.

पावरफुल है स्कूटर का इंजन
Ntorq 125 XT का बॉडी वर्क अन्य ट्रिम्स की तरह है. हालांकि, इसमें स्नैज़ी ग्राफिक्स के साथ एक नई और डेडीकेटेड नियॉन ग्रीन पेंट स्कीम मिलती है. इसके इंजन की बात करें तो स्कूटर 124.8 सीसी, तीन-वाल्व के साथ आता है. एयर-कूल्ड, रेस-ट्यून फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) इंजन जो 7,000 rpm पर 6.9 kW की पावर और 5,500 rpm पर 10.5 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है.

काफी अच्छा TVS का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube में भी काफी अच्छे फीचर्स मिलते हैं. बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के दौर में ये स्कूटर भी खरीदने के लिए बिल्कुल सही है. इस स्कूटर के बेस वेरिएंट के साथ 3.04 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जबकि टॉप-स्पेक ST ट्रिम में 4.56 kWh यूनिट मिलती है. टीवीएस का दावा है कि बेस वेरिएंट 100 किमी की रेंज दे सकता है और टॉप-स्पेक फुल चार्ज पर 145 किमी तक जा सकता है. टॉप मॉडल पोर्टेबल चार्जर से अपनी बैटरी क्षमता का 80 प्रतिशत 5 घंटे से भी कम समय में चार्ज कर सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Scooter, TVS

अगली ख़बर