होम /न्यूज /ऑटो /TVS Ronin: कम कीमत में महंगी बाइक का मजा देती है ये मोटरसाइकिल, बहुत शानदार हैं फीचर्स

TVS Ronin: कम कीमत में महंगी बाइक का मजा देती है ये मोटरसाइकिल, बहुत शानदार हैं फीचर्स

टीवीएस रोनिन की बिल्ड क्वालिटी बहुत ही मजबूत है. ( TVS)

टीवीएस रोनिन की बिल्ड क्वालिटी बहुत ही मजबूत है. ( TVS)

टीवीएस कंपनी की रोनिन लॉन्च होने के बाद से ही सड़कों पर धूम मचा रही है. इसमें 5 ऐसे खास फीचर्स हैं, जिसे देखते ही बाइक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टीवीएस रोनिन की हेडलाइट बहुत चमकदार है, हाई बीम पर किसकी नजर जाने आंखे खराब हो सकती है
इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 181 एमएम की है, इस सेगमेंट की बाइक में ये बहुत ज्यादा है.
शॉर्ट व्हीलबेस और एग्जास्ट साउंड के साथ ही लुक के कारण लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

नई दिल्ली. टीवीएस कंपनी कि ज्यादातर बाइक बजट में होती है. हमारे देश की सड़कों पर बहुत सारी इस कंपनी की बाइक्स देखने को मिल जाती हैं. टीवीएस रोनिन की पहचान इसकी हेडलाइट की वजह से मार्केट में एक अलग तरह की बन गई है. इसके अलावा भी यह कई ऐसे खास फीचर्स से लैस है, जिसकी वजह से लोग इसे खरीदने के बाद लंबी दूरी की यात्रा भी कर रहे हैं. क्या आप भी ऐसी बाइक की तलाश में हैं तो यह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

टीवीएस रोनिन में 5 बहुत ही खास फीचर्स हैं. जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है. अगर आप भी इसे खरीदने जा रहे हैं तो इन 5 फीचर्स के बारे में जरूर जान लें.

यह भी पढ़ें: 15 साल पुरानी गाड़ियों को लेकर गडकरी सख्त, कहा- सरकारी गाड़ियों को भी कबाड़ में बदलेंगे

Headlight
रात के समय में अगर आपको राइडिंग करना पसंद है तो ऐसे में टीवीएस रोनिन एक अच्छा विकल्प है.  इसकी हेडलाइट की रोशनी बहुत ही ज्यादा है. हेड लाइट का डिजाइन भी बेहद खास है, जिसकी वजह से ही इस बाइक की खूबसूरती बढ़ जाती है. पहली बार इस कंपनी ने कुछ नया ट्राई करने की कोशिश की है.

Exhaust sound
आमतौर पर बाइक खरीदने के बाद बाइक लवर्स एग्जॉस्ट की साउंड जरूर चेक करते हैं. ज्यादातर लोग स्पोर्ट्स बाइक लेने के बाद इसकी आवाज पर ध्यान देते हैं. लेकिन आपको टीवीएस रोनिन में बहुत ही तेज आवाज मिलती है. यानी आसान शब्दों में कहें तो आप कम पैसे में महंगी बाइक का मजा ले सकते हैं. इसकी आवाज कई स्पोर्ट्स बाइक को टक्कर देती है.

Build Quality 
आमतौर पर टीवीएस कंपनी बाइक की बिल्ड क्वालिटी पर बहुत कम ध्यान देती है. लेकिन टीवीएस रोनिन की बिल्ड क्वालिटी बहुत ही जानदार है. बाइक के साइड मिरर, ग्रैब रिल्स, चैन कवर और हैंडल के साथ फ्यूल टैंक की मजबूती बहुत ही अच्छी है. छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होने पर भी इस बाइक को टूटने फूटने कि बहुत ही कम संभावनाएं हैं.

Ground clearance
कम ग्राउंड क्लीयरेंस होने की वजह से कई बार ब्रेकर पर गाड़ी की इंजन टच कर जाती है. आमतौर पर ऐसा तब होता है जब बाइक के ऊपर 2 लोग या बहुत ज्यादा वजन हो. टीवीएस रोनिन ग्राउंड क्लीयरेंस 181mm की है. इस पर 2 लोगों को सफर करते समय भी ब्रेकर पर इंजन टच होने की बहुत ही कम संभावनाएं हैं. टीवीएस कंपनी ने इसकी डिजाइन के ऊपर बहुत ज्यादा ध्यान दिया है. आगे और पीछे की तरफ ग्राउंड क्लीयरेंस में अंतर है.

यह भी पढ़ें: Super Bikes में क्यों लगे होते हैं दो साइलेंसर, जानें क्या है इसके पीछे का राज

Short wheel base
इस बाइक का व्हीलबेस बहुत ही कम है. व्हीलबेस कम होने के फायदे और नुकसान दोनो ही हैं. अगर आप इसे शहर में चलाते हैं तो आपको इसके फायदे मिलने वाले हैं. वहीं अगर कच्ची सड़क पर इसे चलाते हैं तो ऐसी स्थिति में आपको इसे चलाते समय परेशानियां भी हो सकती हैं. ज्यादातर शहरी क्षेत्र के लोग ही इसे पसंद कर रहे हैं. शॉर्ट व्हीलबेस होने की वजह से बहुत जल्दी ये स्पीड पकड़ लेती है.

Tags: Auto News, Bike news, Car Bike News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें