Home /News /auto /

इस भारतीय कंपनी ने विदेश में दिखाया जलवा, 10 लाख बाइक्स एक्सपोर्ट कर बनाया नया रिकॉर्ड

इस भारतीय कंपनी ने विदेश में दिखाया जलवा, 10 लाख बाइक्स एक्सपोर्ट कर बनाया नया रिकॉर्ड

TVS Motor ने पिछले साल 10 लाख से ज्यादा बाइक्स एक्सपोर्ट की हैं.

TVS Motor ने पिछले साल 10 लाख से ज्यादा बाइक्स एक्सपोर्ट की हैं.

TVS Motor का वित्त वर्ष 2011-22 में कंपनी का विदेशों में निर्यात 10 लाख यूनिट तक पहुंच गया है. मद्रास स्थित इस भारतीय कंपनी ने पहली बार एक वित्तीय वर्ष में यह महत्वपूर्ण निर्यात मील का पत्थर हासिल किया है.

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने हाल ही में बड़ी उपलब्धि हासिल की है. वित्त वर्ष 2011-22 में कंपनी का विदेशों में निर्यात 10 लाख यूनिट तक पहुंच गया है. मद्रास स्थित इस भारतीय कंपनी ने पहली बार एक वित्तीय वर्ष में यह महत्वपूर्ण निर्यात मील का पत्थर हासिल किया है. इसमें टीवीएस मोटर कंपनी के साथ-साथ पीटी टीवीएस, इंडोनेशिया की बिक्री भी शामिल है.

कंपनी ने एक बयान में कहा, “मुख्य निर्यात में TVS Apache series (टीवीएस अपाचे सीरीज), TVS HLX Series (टीवीएस एचएलएक्स सीरीज), TVS Raider (टीवीएस राइडर) और TVS Neo Series (टीवीएस नियो सीरीज) शामिल हैं. ग्लोबल बाइक्स की बिक्री में बढ़ोतरी ने इस उपलब्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.” टीवीएस मोटर की अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य और लैटिन अमेरिका के 80 देशों में मौजूदगी है.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki Baleno 2022 हुई लॉन्च, 11 हजार में बुकिंग शुरू, जानें क्या है कीमत

कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने कहा, “10 लाख एक्सपोर्ट मार्क टीवीएस मोटर कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. यह पर्सनल मोबिलिटी में ग्लोबल कंपनी बनने की दिशा में बड़ा कदम है.” उन्होंने कहा, “टीवीएस मोटर हमेशा क्वलिटी, टेक्नोलॉजी और ग्राहकों की खुशी के लिए प्रतिबद्ध रहा है और भविष्य में इसे और बढ़ाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-  2022 Mahindra Scorpio लॉन्च से पहले पहाड़ों में नजर आई, जानें क्या होगा खास

टीवीएस मोटर के निदेशक और सीईओ केएन राधाकृष्णन ने चालू वित्त वर्ष में कंपनी के मील का पत्थर हासिल करने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि लगातार मजबूत निर्यात प्रदर्शन हमारे ग्राहक अनुभव और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता का प्रमाण है. उन्होंने कहा, “हम अपने सम्मानित ग्राहकों, डिस्ट्रीब्यूटर, सप्लायर, और एक जीन-जान से काम करने वाली टीम के बेहद आभारी हैं जिन्होंने इसे संभव बनाया है. हम उत्पादों की एक रोमांचक सीरीज के साथ वैश्विक बाजारों में अपनी बाजार उपस्थिति को बढ़ाने और हर ग्राहक सेगमेंट की तेजी से पैदा होने वाली जरूरतों पर बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित करते हैं.”

Tags: Auto News, Bike news, TVS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर