होम /न्यूज /ऑटो /TVS Motor ला रही है दमदार बाइक! हाईटेक फीचर्स से होगी लैस

TVS Motor ला रही है दमदार बाइक! हाईटेक फीचर्स से होगी लैस

टीवीएस जेपलिन

टीवीएस जेपलिन

सबसे खास बात ये है कि यह TVS Motors की तरफ से पेश की जाने वाली पहली क्रूजर बाइक होगी. कंपनी ने नई Zeppelin 220 में लो ह ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की बड़ी 2-व्हीलर कंपनी TVS Motor अब अपने प्रीमियम सेगमेंट पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए नए लॉन्च की तैयारी में है. कंपनी नई बाइक TVS Zeppelin को दमदार इंजन और हाइटेक फीचर्स के साथ ला रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह TVS Motors की तरफ से पेश की जाने वाली पहली क्रूजर बाइक होगी. कंपनी ने नई Zeppelin 220 में लो हाइट सीट, फॉवर्ड फुट रेस्ट, छोटे रिम साइज का प्रयोग किया है. जो कि इसे परफेक्ट क्रूजर डिजाइन प्रदान करता है. बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर बजाज अवेंजर और जावा क्लॉसिक जैसे बाइक्स को टक्कर देगी.

    जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.50 लाख रुपये तक की कीमत में लॉन्च कर सकती है. यह बाइक साल 2021 के शुरूआत में लॉन्च हो सकती है.

    दमदार इंजन और हाईटेक फीचर्स

    >> कंपनी ने इस बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को शामिल किया है. इसमें एनालॉक टेकोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, फ्यूल गेज इत्यादि दिया गया है.

    >> खबर है कि कंपनी इस बाइक में लांच के समय फुली डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल को शामिल कर सकती है, और इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दिया जा सकता है.

    >>  TVS Zeppelin में 220cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है. ये 20 HP की पावर और 18.5 Nm का टॉर्क जेनरेंट करता है.

    >>  यह पावर आउटपुट कॉन्सेप्ट मॉडल में दिए गए बाइक के अनुसार है, इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है. इसमें कंपनी ने फुल LED हेडलाइट और बेल्ट ड्राइव तकनीक का प्रयोग किया है.

    >>  कंपनी ने इस बाइक में एक्सटेंडेड फ्यूल टैंक, शॉर्प टेल लाइट, चौड़े सीट और अत्याधुनिक डिजाइन को शामिल किया है.

    >>  इसके इंजन वाले सेक्शन को कंपनी ने बहुत ही बारीकी से तैयार किया है, सिल्वर हाइलाइट के साथ ही कंपनी ने इसमें इंजन गॉर्ड और एग्जॉस्ट का प्रयोग किया है. इसके अलावा इसमें नए डिजाइन का हेडलाइट और चौड़े टायर दिए गए हैं.

    Tags: Auto, Auto News, Automobile, Lockdown

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें