लाइव टीवी

Avenger को टक्कर देगी TVS की ये क्रूजर बाइक, जानें कब आएगी सामने और क्या होगा प्राइस

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 7:36 PM IST
Avenger को टक्कर देगी TVS की ये क्रूजर बाइक, जानें कब आएगी सामने और क्या होगा प्राइस
टीवीएस जेपलिन

टीवीएस जेपलिन में 'E-boost' टेक्नॉलजी के साथ 220cc सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन देखने को मिल सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 7:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: टीवीएस की नई बाइक Zeppelin का इंतजार लोगों को पिछले काफी समय से है. इस बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल 2018 ऑटो एक्सपो में सामने आया था और तभी से लोग इसके लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं. TVS Zeppelin एक क्रूजर बाइक है, जो कि लंबी राइड पर राइडर को कमाल का कम्फर्ट देगी. इस बाइक में काफी फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा रही है. साथ ही इसका लुक भी फ्रेश और मॉडर्न होगा.

कब होगी लॉन्च
मोटरबीम की खबर के मुताबिक, TVS Zeppelin का प्रोडक्शन वर्जन भारत में अगले साल की शुरुआत यानी जनवरी, 2020 में पेश किया जा सकता है. बता दें कि TVS Draken और TVS Akula के भी कॉन्सेप्ट मॉडल्स का प्रोडक्सन भारत में दो साल बाद ही TVS Apache RTR 200 4V और TVS Apache RR310 के रूप में शुरू हुआ था. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कंपनी Zeppelin को भी जनवरी, 2020 में मार्केट में उतार सकती है. टीवीएस 2020 ऑटो एक्सपो में इस बार हिस्सा नहीं ले रही है.



इंजन और फीचर्स
इस बाइक की कीमत कंपनी दो लाख रुपए के नीचे रख सकती है और ये लॉन्च होने के बाद Bajaj Avenger और Suzuki Intruder को कड़ी टक्कर दे सकती है. टीवीएस जेपलिन में 'E-boost' टेक्नॉलजी के साथ 220cc सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन देखने को मिल सकता है. इसके लुक की बात करें तो कॉन्सेप्ट मॉडल में LED हेडलाइट्स, LED DRLs, LED टर्न इंडिकेटर्स, पेटेल्ड स्पोक अलॉय व्हील्स, एडजस्टेबल ब्रेक्स, कीलेस गो, एचडी कैमरा, बॉयो-की स्टार्ट और सिंगल आर्म रियर मडगार्ड जैसे कई फीचर्स देखने को मिले थे. अगर ये सभी फीचर्स प्रोडक्शन मॉडल में भी देखने को मिलते हैं, तो ये भारतीय सड़कों पर कमाल की क्रूजर बाइक साबित हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 7:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...