Home /News /auto /

Yamaha की हाइब्रिड स्कूटर Fazzio लॉन्च, बढ़ेगी अन्य ब्रांड्स की टेंशन, जानें कीमत और फीचर्स

Yamaha की हाइब्रिड स्कूटर Fazzio लॉन्च, बढ़ेगी अन्य ब्रांड्स की टेंशन, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी ने इसे फिलहाल इंडोनेशिया में लॉन्च किया है. भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

कंपनी ने इसे फिलहाल इंडोनेशिया में लॉन्च किया है. भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Yamaha Fazzio 125cc : 125सीसी के इस लेटेस्ट स्कूटर में उसी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो फसीनो 125 हाइब्रिड और रे जेडआर स्कूटर में है.

नई दिल्ली. यामाहा (Yamaha) ने अपना लेटेस्ट स्कूटर यामाहा फैजियो लॉन्च (Yamaha Fazzio Launch) कर दिया है. इसमें रेट्रो स्टाइलिंग के साथ कई शानदार फीचर्स हैं. 125सीसी के इस लेटेस्ट स्कूटर में उसी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (Hybrid Technology) का इस्तेमाल किया गया है, जो फसीनो (Fascino) 125 हाइब्रिड और रे जेडआर (Ray ZR) स्कूटर में है.

इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और एलईडी हेडलाट्स भी है. इसे हाइब्रिड पावरट्रेन से पावर मिलती है, जो 8.3hp की पावर जेनेरेट करता है. यह दो वैरिएंट निओ और लक्स में उपलब्ध है. निओ फिलहाल चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जबकि बाद में यह दो और कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- बस खत्म होने वाली Google और Apple की बादशाहत, स्मार्टफोन के लिए अब अपना ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगा भारत

हाइब्रिड कनेक्टेड है फैजियो
फैजियो एक हाइब्रिड कनेक्टेड स्कूटर है. कंपनी ने इसे फिलहाल इंडोनेशिया में लॉन्च किया है. भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसलिए यह कन्फर्म नहीं है कि यह भारत में लॉन्च होगा या नहीं. अगर यह भारत में लॉन्च होता है तो सेगमेंट में कड़ा कॉम्पटिशन दिखेगा.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने के लिए अब नहीं लेना पड़ेगा Loan, बस करना होगा ये काम

ब्लूटूथ इनेबल्ड डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे फीचर्स
इस स्कूटर में 12 इंच वील्ज के साथ सिंगल पीस सीट दी गई है. साथ ही इसमें इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रॉन दिए गए हैं. स्कूटर में फ्लैट फुटबोर्ड, सिंगल पीस सीट के साथ पिलयन ग्रैब रेल, साइड माउंटेड एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं. ब्लूटूथ इनेबल्ड डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल की भी सुविधा दी गई है.

अंडरसीट स्टोरेज और फ्यूल टैंक
यामाहा फैजियो स्कूटर में 17.8 लीटर अंडर सीट स्टोरेज मिलता है. इसमें 5.1 लीटर फ्यूल टैंक भी मिलता है. इसका इंजन 124.8सीसी का है, जो 8.3hp मैक्सिमम पावर और 10.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. अधिकतम पावर 6500 आरपीएम है.

1.12 लाख रुपये है कीमत
यामाहा के इस कनेक्टेड स्कूटर की कीमत 21,700,000 IDR यानी लगभग 1.12 लाख रुपये है. हालांकि, भारत में इस स्कूटर की उपलब्धता पर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.

Tags: Automobile

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर