कैब से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर: UBER ने शुरू किया राइडर मास्क वेरिफिकेशन सेल्फी फीचर, जानिए सबकुछ

उबर इंडिया ने राइडर मास्क वेरिफिकेशन सेल्फी फीचर शुरू किया.
उबर इंडिया ने राइडर मास्क वेरिफिकेशन सेल्फी फीचर शुरू किया.

उबर ने मास्क वेरिफिकेशन सेल्फी फीचर (Mask verification selfie feature) शुरू किया है. यह उन यात्रियों के लिए शुरू किया गया है. जिन्होंने पिछले दिनों उबर की कैब में बिना मास्क (Without mask) पहने हुए यात्रा की है और उबर ने उन सवारियों (Riders) को मास्क नहीं पहने के लिए टैग किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 2:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उबर इंडिया ने राइडर मास्क वेरिफिकेशन सेल्फी फीचर शुरू किया है. यह फीचर उबर ने उन यात्रियों के लिए शुरू किया है. जिन्होंने पिछले दिनों उबर की कैब में बिना मास्क पहने हुए यात्रा की है और उबर ने उन सवारियों को मास्क नहीं पहने के लिए टैग किया है. उबर इंडिया के अनुसार अब इन यात्रियों को अपनी अगली राइड बुक करने से पहले मास्क पहन कर सेल्फी लेना होगा और उसे उबर के पास भेजना होगा. उबर ने इस फीचर को पहले सितंबर में अमेरिका और कनाडा में लॉन्च किया था. जहां सफलता मिलने के बाद इस फीचर को उबर ने इंडिया में शुरू किया है.

सुरक्षित यात्रा के लिए शुरू किया मास्क वेरिफिकेशन सेल्फी- उबर इंडिया के अधिकारी पवन वैश्य ने कहा कि, पिछले दिनों देखने को मिला है कि कई यात्री बिना मास्क के उबर की कैब में यात्रा कर रहे है. जो कि यात्री और कैब ड्रावर के स्वास्थ्य के हिसाब से नुकसान दायक हो सकता है. इसलिए हमने बहुत से ऐसे यात्रियों को टैग किया है. जिन्होंने अपनी पिछली यात्रा में मास्क नहीं पहना और इस तकनीक को विकसित करने का मकसद है कि आगे से वो सभी यात्री मास्क पहन कर यात्रा करें. जिन्हें कंपनी ने इसके लिए टैग किया हुआ है.

यह भी पढ़ें: सरकार की नई LTC स्कीम: आपके लिए कितनी फायदेमंद, एक्सपर्ट्स ने दिए इससे जुड़े सभी सवालों के जवाब



उबर ने मई में ड्रावरों लिए शुरू किया था मास्क सेल्फी- कोरोना महामारी से बचने और यात्रियों को सुरक्षित यात्रा मुहैया कराने के लिए उबर ने ड्रावरों के लिए मास्क पहना अनिवार्य किया था. इसमें ड्रावर यात्रा से पहले अपना मास्क पहने हुए सेल्फी लेकर उबर इंडिया के पास भेजते थे. जिसके बाद ही ड्रावरों को बुकिंग दी जाती थी. उबर इंडिया ने बताया कि पूरे भारत में हमारे पास ड्रावरों के 17.44 मिलियन से अधिक सेल्फी आए थे. जो की दर्शाता है कि उबर सुरक्षित यात्रा के लिए दृढ़ संकल्पित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज