Home /News /auto /

इस हफ्ते लॉन्च होने जा रहीं TATA और Toyota की ये दमदार कारें, जानें इनके फीचर्स और कीमत

इस हफ्ते लॉन्च होने जा रहीं TATA और Toyota की ये दमदार कारें, जानें इनके फीचर्स और कीमत

इन गाड़ियों में हैंचबैक, सेडान, एसयूपी और पिकअप व्हीकल शामिल हैं.

इन गाड़ियों में हैंचबैक, सेडान, एसयूपी और पिकअप व्हीकल शामिल हैं.

भारत में इस सप्ताह कई नई ऑटो निर्माता अपने प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही हैं. जो हर सेगमेंट में ग्राहकों की जरूरतों को पूरी करती नजर आएंगी. लॉन्च होने वाली गाड़ियों में हैंचबैक, सेडान, एसयूपी और पिकअप व्हीकल शामिल हैं.

    नई दिल्ली. भारत में इस सप्ताह कई नई ऑटो निर्माता अपने प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही हैं. जो हर सेगमेंट में ग्राहकों की जरूरतों को पूरी करती नजर आएंगी. लॉन्च होने वाली गाड़ियों में हैंचबैक, सेडान, एसयूपी और पिकअप व्हीकल शामिल हैं.

    आइए जानते हैं इन लॉन्च होने वाली गाड़ियों के बारे में, इनके फीचर्स के बारे में और इनकी कीमत के बारे में…

    Tata Safari Dark Edition
    Tata Motors अपने एक और पॉपुलर मॉडल का डार्क एडिशन लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने सफारी (Safari) के डार्क एडिशन का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. कंपनी इसे सोमवार यानी 17 जनवरी को लॉन्च करेगी. डार्क एडिशन में आने वाली Tata Safari कंपनी का चौथा मॉडल है. पिछले साल की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने हैरियर एसयूवी (Harrier SUV), नेक्सॉन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी (Nexon sub-compact SUV) और अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक (Altroz premium hatchback) के डार्क एडिशन वेरिएंट लॉन्च किए थे. टाटा मोटर्स की ओर से शेयर किए गए टीजर में सफारी की तीन-रो वाली 7-सीटर एसयूवी की ग्रिल डार्क कलर में दिखाई गई है.

    ये भी पढ़ें- Ola scooter के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी लिया बड़ा फैसला, जानें क्या होगा फायदा

    Tata Tiago और tigor CNG
    Tata motors भारतीय बाजार में अपनी दो कारों के सीएनजी वेरिएंट उतारने जा रही है. कंपनी Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG के मॉडल लेकर आ रही है. टाटा डीलरशिप पर दोनों कारों की बुकिंग शुरू हो चुकी है. हाल में ही कंपनी ने बताया कि दोनों कारों की ऑफिशियल लॉन्चिंग 19 जनवरी को होगी. अभी मारुति सुजुकी और हुंडई अकेली दो कंपनियां हैं, जो सीएनजी पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं. ग्राहक 5 हजार से 20 हजार रुपए में इनकी बुकिंग करा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें-  इन टिप्स को अपनाकर बढ़ा सकते हैं अपनी कार का माइलेज, हर महीने बचेंगे हजारों रुपए

    Toyota Hilux
    टोयोटा हिलक्स (Toyota Hilux) को ऑफिशियली 20 जनवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा. 2022 में टोयोटा की ओर से लॉन्च होने जा रहा यह दूसरा व्हीकल होगा. इस सप्ताह की शुरुआत में कंपनी ने कैमरी हाइब्रिड को लॉन्च किया था. भारत में हिलक्स की लॉन्चिंग को कंपनी का बहुत बड़ा जुआ माना जा रहा है, क्योंकि देश में पिकअप ट्रक की मांग लगभग न के बराबर है. ऐसे में हिलक्स केवल एक खास खरीदार वर्ग को ही अपनी ओर आकर्षित करेगा. लाइफस्टाइल पिकअप Toyota Hilux दुनिया के कई देशों में काफी पॉपुलर है. अब तक इसकी हजारों यूनिट्स बिक चुकी हैं. हालांकि, भारत में यह पहली बार है कि कोई कंपनी इस तरह का पिकअप उतारने जा रही है.

    Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Ratan tata

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर