Home /News /auto /

upcoming car in india mahindra scorpio volkswagen virtus citroen c3 hyundai ioniq 5 venue facelift brezza mbh

कार खरीदने वाले करें थोड़ा इंतजार! जून में लॉन्च होंगी 6 शानदार कारें, देखें डिटेल्स

हुंडई भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है.

हुंडई भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है.

अगले महीने 6 नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं. इनमें एक इलेक्ट्रिक कार और चार एसयूवी शामिल हैं. इसके अलावा इसमें होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया, मारुति सियाज और हुंडई वर्ना को टक्कर देने वाले प्रीमियम सेडान सेगमेंट में नई वोक्सवैगन वर्टस भी आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अगर आप नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हों तो थोड़ा इंतजार कीजिए, क्योंकि अगले महीने 6 नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं. इनमें एक इलेक्ट्रिक कार और चार एसयूवी शामिल हैं. इसके अलावा इसमें होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया, मारुति सियाज और हुंडई वर्ना को टक्कर देने वाले प्रीमियम सेडान सेगमेंट में नई वोक्सवैगन वर्टस भी आ रही है. आइए नजर एक-एक करके जानते हैं भारत में लॉन्च होने वाली इन कारों के बारे में…

Hyundai Ioniq 5

हुंडई भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में धूम मचाने के बाद Hyundai IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार की भारत में लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने आधिकारिक घोषणा कर दी है. हुंडई ने आयनिक 5 को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्‍ट किया है. इस कार को अगले महीने जून में लॉन्च किया जाएगा.

Volkswagen Virtus

जर्मन कार निर्माता वोक्सवैगन आधिकारिक तौर पर 9 जून को अपनी नई आने वाली प्रीमियम सेडान वर्टस की कीमत की घोषणा करेगी. वर्टस भारत 2.0 परियोजना के तहत कार निर्माता का दूसरा उत्पाद है और यह MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है. यह 4,561 मिमी लंबाई वाली सेगमेंट की सबसे लंबी कार है और 521 लीटर के साथ अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी बूट स्पेस है. इस कार में 1.5-लीटर TSI EVO इंजन के साथ एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी (ACT) देखने को मिलेगी. इसमें 1.0-लीटर TSI इंजन का विकल्प भी मिलेगा.

Citroen C3

C5 Aircross SUV के बाद 2022 C3 SUV भारत में लॉन्च होने वाली फ्रांसीसी कार निर्माता की दूसरी मॉडल होने जा रही है. अगले महीने इसकी लॉन्च होने की उम्मीद है. आधिकारिक लॉन्च भी जून में होने की संभावना है. इस छोटी एसयूवी का मुकाबला टाटा पंच से होगा. उम्मीद की जा रही है कि यह एक बजट वाली मिड साइज एसयूवी होगी.

ये भी पढ़ें-Nano से ताज होटल पहुंचे रतन टाटा, साथ में कोई सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं, लोगों ने कहा- इनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत

New Mahindra Scorpio

महिंद्रा अगले महीने अपनी पॉपुलर स्कॉर्पियो एसयूवी के नए मॉडल को लॉन्च करने जा रहा है. हालांकि, अब तक इसकी ऑफिशियल डेट का खुलास नहीं हुआ है. महिंद्रा 2022 स्कॉर्पियो को अपने मौजूदा 2.0-लीटर mStallion चार-सिलेंडर पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ शक्ति प्रदान करने की संभावना है. थार और एक्सयूवी700 में भी यही इंजन इस्तेमाल किया गया है.

Maruti Suzuki Vitara Brezza

मारुति भारतीय बाजार में अगले महीने पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा के अपडेट मॉडल को लॉन्च कर सकती है. हालांकि मारुति ने किसी तारीख की पुष्टि नहीं की है. यह महीने के अंत में होने की संभावना है. मारुति एसयूवी के डिजाइन को और अधिक स्टाइलिश दिखाने के लिए अपग्रेड करने की संभावना है.

Hyundai Venue

Hyundai भी अपडेट Brezza के बाद तुरंत वेन्यू के अपडेट मॉडल को लॉन्च कर सकती है. वेन्यू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी अपनी कैटेगरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है. एसयूवी, जिसे पहले ही वैश्विक बाजारों के लिए विकसित किया गया है, के अगले महीने के अंत में लॉन्च होने की संभावना है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Hyundai, Kia motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर