लाइव टीवी

नहीं करना होगा लंबा इंतजार! जानें कब लॉन्च हो रही है Tata Altroz

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 5:20 AM IST
नहीं करना होगा लंबा इंतजार! जानें कब लॉन्च हो रही है Tata Altroz
टाटा अल्ट्रॉज

कार के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए, तो कंपनी Altroz में बॉयर्स को तीन इंजन ऑप्शन देगी, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 5:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: टाटा मोटर्स कार लवर्स के लिए एक बेहतरीन खबर लेकर आया है. ये लेटेस्ट अपडेट जुड़ा है टाटा की अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz से, जिसे कंपनी अब जल्द ही लॉन्च करने वाली है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने फैसला कर लिया है कि वो इस कार को दिसंबर, 2019 में ही लॉन्च कर देगा.

कारब्लॉग इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक 45X का प्रोडक्शन दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू करेगा और कार का लॉन्च जनवरी में होगा. कंपनी ने टाटा हैरियर को भी मार्केट में इसी तरह पेश किया था. Tata Altroz को Geneva Motor Show 2019 में पेश किया गया था. 45X पर बेस्ड अल्ट्रॉज मार्केट में जब लॉन्च होगी तो इसकी सीधी टक्कर मारुति सुजुकी बलेनो और हुंडई आई20 से होगी.

इंजन
कार के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए, तो कंपनी Altroz में बॉयर्स को तीन इंजन ऑप्शन देगी, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन होगा. साथ ही ये तीनों इंजन BS-6 कम्पलाइंट के साथ आएंगे. इसमें पहला इंजन 1.2-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट मिलेगा, जो कि टिएगो और टिगोर में आता है. दूसरा पेट्रोल इंजन 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट होगा. जब कि डीजल इंजन इसमें नेक्सॉन वाला देखने को मिल सकता है. नेक्सॉन में 1.5-लीटर डीजल इंजन आता है.



इंटिरियर
कार के इंटिरियर को प्रीमियल फील देने के लिए इसमें नेक्सॉन और हैरियर के इंटिरियर डिजाइन को लिया गया है. माना जा रहा है कि अल्ट्रॉज में फ्लैट-बॉटम ड्राइविंग व्हील मिलेगा, इसके दोनों कंसोल्स डिजिटल इंस्ट्रूमेंच और सेंटर हैरियर के जैसे ही होंगे. इसके अलावा कार में एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कार प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एबीएस विद ईबीडी जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 5:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...